A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs PAK: विराट कोहली ने इसे बताया पाकिस्तान के खिलाफ हार का कारण, पिच के बारे में कही ये बात

IND vs PAK: विराट कोहली ने इसे बताया पाकिस्तान के खिलाफ हार का कारण, पिच के बारे में कही ये बात

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी की लाजवाब परफॉर्मेंस के दम पर पाकिस्तान भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हराने में सफल रहा।

Virat Kohli told this the reason for every against Pakistan, said this thing about the pitch IND vs - India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli told this the reason for every against Pakistan, said this thing about the pitch IND vs PAK

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी की लाजवाब परफॉर्मेंस के दम पर पाकिस्तान भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हराने में सफल रहा। भारत और पाकिस्तान के बीच इससे पहले 5 मुकाबले खेले गए थे और सभी मुकाबले टीम इंडिया ने जीते थे। आज पाकिस्तान ने इतिहास को बदलते हुए यह जीत दर्ज की है। भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 17.5 ओवर में 10 विकेट रहते हासिल कर लिया।

इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा "हां, हम टूर्नामेंट में इस तरह तरह की शुरुआत बिल्कुल नहीं चाहते थे। हमने अपनी रणनीतियों को ठीक से अमल नहीं किया। जीत का श्रेय ओस और पाकिस्तान की टीम को देना चाहिए जिन्होंने हमें मैच से बाहर किया। उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की और 20 रन देकर 3 विकेट की शुरुआत अच्छी नहीं रही।"

उन्होंने आगे कहा "इसके बाद हमें जल्दी विकेट चाहिए थे लेकिन उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। दूसरी पारी के मुकाबले पहली पारी में विकेट काफी धमी थी और इस वजह से गेंद को मारने में दिक्कत हो रही थी। हमें 15-20 अतिरिक्त रनों की जरूरत थी और इसके लिए हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वे अतिरिक्त रन नहीं बनाने दिए। हम बोल सकते हैं कि यहां हमें एक और स्पिनर खिलाना चाहिए था, लेकिन ओस के कारण यह रणनीति भी असरदार नहीं होती। खैर यह टूर्नामेंट का हमारा पहला मैच है आखिरी नहीं।"

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम ने 68 और मोहम्मद रिजवान ने 79 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के रूप में तीन विकेट झटके।

भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है।

Latest Cricket News