Hindi News खेल क्रिकेट करोड़ों की डील ठुकरा कर विराट ने ऐड वर्ल्ड में पेश की मिसाल

करोड़ों की डील ठुकरा कर विराट ने ऐड वर्ल्ड में पेश की मिसाल

क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया को फ्रंट से लीड करने वाले विराट कोहली ने ऐड वर्ल्ड में भी मिसाल पेश की है। विराट कोहली ने करोड़ों रुपये की सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी की डील को ठुकरा दिया है।

virat- India TV Hindi virat

नई दिल्ली: क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया को फ्रंट से लीड करने वाले विराट कोहली ने ऐड वर्ल्ड में भी मिसाल पेश की है। विराट कोहली ने करोड़ों रुपये की सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी की डील को ठुकरा दिया है। विराट ने डील नकारते हुए कहा कि जो खुद नहीं पीता, दूसरों को कैसे कह सकता हूं। उन्होंने बताया कि जब वो सॉफ्ट ड्रिंक नहीं पीते हैं तो फिर वो दूसरों को पीने के लिए कैसे बोल सकते हैं।

विराट के ट्रेनिंग सिस्टम में सॉफ्ट ड्रिंक्स के लिए कोई जगह नहीं है। विराट अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट ने कहा, ' मैं पहले खुद को समझाता हूं कि मैं यह कर सकता हूं। इसके बाद ही साथी खिलाड़ियों से उसे करने को कहता हूं।'

वहीं इससे पहले जून में भी विराट कोहली ने कोला का ऐड करने से मना कर दिया था। दरअसल, शक्कर और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों से स्वास्थ्य के खतरों पर बढ़ती चर्चा के बीच विराट ने यह फैसला किया। आपको बता दें विराट पिछले छह साल से पेप्सी से जुड़े थे। कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद पेप्सी उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाना चाहती थी लेकिन विराट ने इससे साफ इंकार कर दिया।

वहीं 2001 में पूर्व बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद ने भी इसी तरह का ऑफर ठुकरा दिया था। तब उन्होंने कहा था, 'मैं योगा, ध्यान और एक सख्त डाइट अपनाता हूं. मैंने सॉफ्ट ड्रिंक्स न पीने का संकल्प लिया था। जब मैंने 2001 में ऑल इंग्लैंड खिताब जीता था, तब मुझे यह ऑफर मिला था। मैं कोई सॉफ्ट ड्रिंक्स नहीं पीता था, इसलिए मोटी रकम के एवज में मैंने औरों को इसके लिए बढ़ावा न देने का फैसला किया।'

Latest Cricket News