A
Hindi News खेल क्रिकेट EXCLUSIVE: शाहिद अफरीदी की विराट कोहली को सलाह, बतौर बल्लेबाज और बतौर कप्तान धोनी को करें फॉलो

EXCLUSIVE: शाहिद अफरीदी की विराट कोहली को सलाह, बतौर बल्लेबाज और बतौर कप्तान धोनी को करें फॉलो

अफरीदी ने कहा,''कोहली का शानदार रिकॉर्ड ये बताने के लिए काफी है कि वो कितने बड़े खिलाड़ी हैं।''

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कदरदानों की फेहरिस्त दिन प्रतिदिन लंबी होती जा रही है। कोहली के चाहनेवालों में नया नाम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का है। जी हां हाल ही में टी 10 लीग में अपना जलवा दिखा चुके शाहिद अफरीदी ने कहा कि कोहली के बारे में खुद उनका रिकॉर्ड बोलता है।

इंडिया टीवी से खात बातचीत में अफरीदी ने कहा,''कोहली का शानदार रिकॉर्ड ये बताने के लिए काफी है कि वो कितने बड़े खिलाड़ी हैं। जितना मैंने गौर किया है कोहली को वो नेट में भी ऐसे बल्लेबाजी करते हैं जैसे मैच में कर रहे हों। विराट को चैलेंज लेना और उन्हें पूरा करना बेहद पसंद है। विराट पूरी टीम की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाते हैं।''

आपको बातें कोहली हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 205 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। 10 हजार रन बनाने वाले वो पांचवें भारतीय और दुनिया के 13वें खिलाड़ी हैं। 

साथ ही अफरीदी को ये भी लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में विराट के पास विदेशी सरजमीं पर जीत दर्ज करने का बड़ा मौका है। उन्होंने कहा, विराट के पास विदेशी सरजमीं पर सीरीज जीतने का मौका है। मैं पहले भी कह चुका हूं कि टीम इंडिया के पास धोनी जैसा कप्तान रहा है जिसने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदल कर रख दी। बतौर बल्लेबाज और बतौर कप्तान विराट को धोनी को फॉलो करना चाहिए।''

गौरतलब है कि विराट को कप्तानी ने भारत ने 13 टेस्ट सीरीज खेली हैं जिसमें से उन्हें 9 में उन्हें जीत मिली है। जबकि विदेशों में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। अब ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतकर विराट के पास इतिहास बदलने का बड़ा मौका है।

इंडिया टीवी संवाददाता वैभव भोला की रिपोर्ट

Latest Cricket News