A
Hindi News खेल क्रिकेट इस बात पर आया वीरेंदर सहवाग को गुस्सा, शिक्षा विभाग को लगाई फटकार

इस बात पर आया वीरेंदर सहवाग को गुस्सा, शिक्षा विभाग को लगाई फटकार

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर कितना सक्रिय रहते हैं ये हम सभी जानते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट कर शिक्षा विभाग को फटकार लगाई है।

वीरेंदर सहवाग- India TV Hindi Image Source : PTI वीरेंदर सहवाग

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर कितना सक्रिय रहते हैं ये हम सभी जानते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट कर शिक्षा विभाग को फटकार लगाई है। वैसे तो सहवाग सोशल मीडिया पर हंसी मजाक के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस बार उन्होंने एक बेहद ही अलग मुद्दे पर अपनी बात रखी है। दरअसल सहवाग ने प्राइमरी स्कूली बच्चों की किताब का एक फोटो शेयर किया है। इसमें वीरू ने इंग्लिश की टैक्स्ट बुक में शामिल कंटेंट पर सवाल उठाए हैं। 

सहवाग ने फोटो शेयर करते हुए प्राइमरी स्कूल की अंग्रेजी की किताब में बड़े परिवार पर लिखी गई बातों पर आपत्ति जताई है। इस पुस्तक में छात्रों को यह पढ़ाया जा रहा है कि एक बड़ा परिवार कभी सुखी जीवन नहीं बिताता। इस पुस्तक में बड़े परिवार पर दो वाक्य लिखे गए हैं। पुस्तक के मुताबिक बड़े परिवार की परिभाषा है- 'बड़े परिवार में माता-पिता के अलावा दादा-दादी के अलावा कई बच्चे होते हैं। एक बड़ा परिवार कभी भी सुखी जीवन नहीं जीता।' 

इस पर सहवाग ने आपत्ति जताते हुए ट्वीट में लिखा, 'स्कूल की टैक्स्ट बुक में इस प्रकार बहुत सारी बकवास शामिल है। मतलब साफ है कि टैक्स्ट बुक में कॉन्टेंट के लिए जिम्मेदार अथॉरिटी कॉन्टेंट का निरीक्षण ठीक से नहीं कर रही है।' सहवाग के मुताबिक ये अथॉरिटी अपना होमवर्क ठीक से नहीं कर पा रही। सहवाग के इस ट्वीट पर उनके फैंस भी उनका समर्थन कर रहे हैं। 

Latest Cricket News