A
Hindi News खेल क्रिकेट 40वां जन्मदिन मना रहे हैं जहीर खान, वीरू ने इस अंदाज में विश किया बर्थडे

40वां जन्मदिन मना रहे हैं जहीर खान, वीरू ने इस अंदाज में विश किया बर्थडे

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का आज यानि कि 7 अक्टूबर को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। महाराष्ट्र में श्रीरामपुर नगर पैदा हुए जहीर खान ने 14 साल तक इंटरनेशनल लेवल पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया।

ZAHEER KHAN- India TV Hindi ZAHEER KHAN

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का आज यानि कि 7 अक्टूबर को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। महाराष्ट्र में श्रीरामपुर नगर पैदा हुए जहीर खान ने 14 साल तक इंटरनेशनल लेवल पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया।

जहीर को वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। सहवाग ने ट्वीट किया “हैपी बर्थडे भारत के महानतम गेंदबाजों में से एक और क्रिकेट के तेज तर्रार दिमागों में से एक जहीर खान”इतना ही नहीं सहवाग ने जहीर खान को एक नए नाम भा दिया है। सहवाग ने हैशटैग के साथ लिखा है ‘लास्ट बैचलर बर्थडे’

जहीर ने इस साल के शुरुआत में बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से सगाई की है और उम्मीद यही है कि बैचलर को तौर पर यह उनका आखिरी बर्थडे होगा। शायद इसलिए सहवाग ने उनको यह नाम दिया। सहवाग के साथ-साथ जहीर को बीसीसीआई, वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने भी जन्मदिन की बधाई दी है।

जहीर ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 610 इंटरनेशनल विकेट निकाले। 92 टेस्ट में 311 विकेट के अलावा अपने वनडे करियर के 200 मैचों में 282 विकेट झटके। जबकि टी-20 में उनके नाम 17 विकेट हैं। जहीर ने 15 अक्टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था।

Latest Cricket News