A
Hindi News खेल क्रिकेट ‘क्रिकेट की बात’: सहवाग ने कहा, जो टीम अच्छी गेंदबाजी करेगी वही जीतेगी

‘क्रिकेट की बात’: सहवाग ने कहा, जो टीम अच्छी गेंदबाजी करेगी वही जीतेगी

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'क्रिकेट की बात' में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस मैच में टीम इंडिया की संभावनाओं पर अपनी राय रख रहे हैं...

Virender Sehwag- India TV Hindi Virender Sehwag

नई दिल्‍ली: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मंगलवार को त्रिवेंद्रम में मंगलवार को खेले जा रहे मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘क्रिकेट की बात’ में टीम इंडिया को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि आज टीम इंडिया को अगर मैच जीतना है तो बेहतर गेंदबाजी करनी होगी साथ ही भारत के टॉप 4 बल्‍लेबाजों को अधिक गेंद खेलकर बेहतर रन स्‍कोर बनाना होगा। सहवाग ने माना कि न्‍यूजीलैंड की जीत में उन्‍के मुख्‍य गेंदबाज ट्रेंट वोल्‍ट का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा है इसलिए रोहित शर्मा और शिखर धवन को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि वोल्‍ट को शुरुआती ओवर में विकेट ना मिल सकें। अगर शुरुआत शुरुआत में भारत को विकेट नहीं गिरते हैं और मैच 20 ओवर का होता तो भारत को बड़ा स्‍कोर बनाने में आसानी होगी।

धोनी नंबर 4 पर बैटिंग के लिए आज भी फिट:
सहवाग ने पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी के लिए आज के मैच में इस टीम में नंबर 4 पर बैंटिंग कराने की वकालत की और उनका कहना था कि अगर नंबर 4 पर वो गेम को कंट्रोल करेंगे,विकेट गिरेंगी तो वे उसे रोकेंगे भी और अगर वे सेट हो जाएंगे तो रन भी बनाएंगे। एक बात उनको और हम लोगों को भी यह ध्‍यान रखना होगा कि एमएस धोनी अब वो जवान एम.एस.धोनी नहीं रह गए है,अब वो ढलते हुए धोनी 36 साल के हो गए हैं। हम अगर उनसे यह उम्‍मीद लगाकर बैठे कि 15 गेंदे खेलें और 50 रन बनाएंगे, ये नहीं हो सकता,ये जरूर है कि वो 15 गेंदे खेले और 25 या 30 रन बनाए ताकि वह उपयोगी रहें, उनके लिए भी और भारतीय टीम के लिए भी जो कि पहले वैसा करते थे।

सहवाग ने कहा:
• टीम की रणनीति पर तब फर्क पड़ता है जब 20 ओवर का मैच 14 से 16 ओवर्स का हो।
• बैटिंग आर्डर शॉर्ट आउट करना होगा, बेस्‍ट 4 को बेहतर खेलना होगा।
• कम ओवर्स का मैच होने पर पर रन तो बनेंगे लेकिन जो अच्‍छी गेंदबाजी करेगा वो जीतेगा ।
• टीम में बदलाव करना भी है तो विराट को एक और गेंदबाज को अवसर देना चाहिए। अब यह कप्‍तान को फैसला करना होगा कि किस गेंदबाज को अवसर दें।
• आज भारत की जीत में टॉप 4 बल्‍लेबाजों रोहित,शिखर,विराट और महेन्‍द्र सिंह धोनी को अधिक गेंद खेलने का अवसर मिलना चाहिए। 
• अगर भारत को आज मैच जीतना है तो न्‍यूजीलैंड के मुख्‍य गेंदबाज ट्रेंट वोल्‍ट को संभलकर खेलना होगा। रोहित और शिखर को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि वो वोल्‍ट को कोई विकेट ना दें।
• भारतीय टीम जब जब हारती है तो वह घायल शेर की तरह वापसी करती है  तो इस मैच में भी वह चार्जअप होकर आएगी और बेहतर वापसी करने में सक्षम होगी। 
• धोनी के लिए इस समय इस मैच में बेस्‍ट पोजिशन नंबर 4 की है। इस नंबर पर वो गेम को कट्रोल करने में सक्षम है।

Latest Cricket News