A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका का 9-0 से सफाया कर टीम इंडिया ने की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

श्रीलंका का 9-0 से सफाया कर टीम इंडिया ने की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

टीम इंडिया ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए एकलौते टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कोहली एंड कंपनी ने अपना 9-0 का टारगेट भी पूरा कर लिया है।

virat and dhoni- India TV Hindi virat and dhoni

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए एकलौते टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कोहली एंड कंपनी ने अपना 9-0 का टारगेट भी पूरा किया। टीम इंडिया ने श्रीलंकाई दौरे के सभी मैचों में 9-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। अब भारत ऑस्ट्रेलिया के बाद ये कारनामा करने वाला दूसरा देश बन गया है। 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जो उसने 7 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 में हुई सीरीज में टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 और 1 टी20 में हराकर पूरी सीरीज में पाकिस्तान का 9-0 से सफाया किया था।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 9-0 से क्लीन स्वीप के लिए 171 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में ही 3 विकेट गंवा कर 174 रन बना लिए और ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस टी 20 मैच में कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 54 गेंदों में 82 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया। कोहली के अलावा मनीष पांडे ने भी 51 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान पांड के बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का भी निकला।

Latest Cricket News