A
Hindi News खेल क्रिकेट VVS लक्ष्मण को है भरोसा, कप्तानी के अतिरिक्त भार से प्रभावित नहीं होगा अभिमन्यु की बल्लेबाजी

VVS लक्ष्मण को है भरोसा, कप्तानी के अतिरिक्त भार से प्रभावित नहीं होगा अभिमन्यु की बल्लेबाजी

बंगाल ने पिछले सत्र में अभिमन्यु की अगुवाई में रणजी फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन यह सलामी बल्लेबाज 10 मैचों में 17.20 की औसत से ही रन बना पाया था जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है।

VVS Laxman, Abhimanyu,sports, cricket- India TV Hindi Image Source : BCCI Abhimanyu

बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे लेकिन टीम के बल्लेबाजी सलाहकार वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टीम के नेतृत्व की अतिरिक्त जिम्मेदारी से आगामी घरेलू सत्र में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा। 

बंगाल ने पिछले सत्र में अभिमन्यु की अगुवाई में रणजी फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन यह सलामी बल्लेबाज 10 मैचों में 17.20 की औसत से ही रन बना पाया था जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है। इससे पहले उन्होंने 2018-19 के सत्र में छह मैचों में 95.66 के औसत से 861 रन बनाये थे जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल थे।

यह भी पढ़ें- ISL- 7 : चेन्नईयिन से ड्रॉ खेलकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा एटीके मोहन बागान

इस बार घरेलू सत्र सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से शुरू होगा। लक्ष्मण ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कप्तानी किसी तरह से अभिमन्यु के प्रदर्शन को प्रभावित करेगी। मेरा मानना है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी बहुत बेहतर होती है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला बल्लेबाज है। उन्होंने न सिर्फ बंगाल के लिये बल्कि जब भी उन्हें भारत ए की तरफ से खेलने का मौका मिला तब बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।’’

Latest Cricket News