A
Hindi News खेल क्रिकेट नेट्स पर दिव्यांग बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए हुए लक्ष्मण, देखें VIDEO

नेट्स पर दिव्यांग बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए हुए लक्ष्मण, देखें VIDEO

वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक दिव्यांग बच्चा नेट्स पर गेंदबाजी करता नजर आ रहा है। लक्ष्मण ने इस दिव्यांग बच्चे के धैर्य और साहस की तारीफ की है।

नेट्स पर दिव्यांग बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए हुए लक्ष्मण, देखें VIDEO, वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मी- India TV Hindi Image Source : PTI नेट्स पर दिव्यांग बच्चे की गेंदबाजी के मुरीद हुए हुए लक्ष्मण, देखें VIDEO, वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक दिव्यांग बच्चा नेट्स पर गेंदबाजी करता नजर आ रहा है। लक्ष्मण ने इस दिव्यांग बच्चे के धैर्य और साहस की तारीफ की है। 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक दिव्यांग बच्चा नेट्स पर गेंदबाजी करता नजर आ रहा है। लक्ष्मण ने इस दिव्यांग बच्चे के धैर्य और साहस की तारीफ की है। लक्ष्मण ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “इंसान एक ऐसी शक्ति, दृढ़ता और साहस का नाम है जिसे कोई परिस्थिति डिगा नहीं सकती है। मानवीय धैर्य और शक्ति की भावना को सलाम।"

इससे पहले भी लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर लद्दाख के एक गणित के टीचक की सराहना की थी। लद्दाख का ये टीचर COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद अपने छात्रों को ऑनलाइन क्लास दे रहा था। लक्ष्मण ने इस टीचर के साहस को सभी के लिए एक मिसाल करार दिया था।

लक्ष्मण ने एक फोटो के साथ ट्वीट किया, “लेह के एक मैथ्स टीचर किफ़ायत हुसैन कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी आइसोलेशन केंद्र से अपने छात्रों की ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। सच में वह हम सभी के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं।"

कोरोना वायरस महामारी संकट के बीच लक्ष्मण बंगाल के क्रिकेटरों के साथ ऑनलाइन सेशन ले रहे हैं। बता दें, लक्ष्मण क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के प्रोजेक्ट विजन प्रोग्राम के बल्लेबाजी सलाहकार हैं।

लक्ष्मण ने हाल ही में खेल के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न के बीच क्रिकेट के मैदान पर "सर्वश्रेष्ठ मुकाबले" को याद किया था। उन्होंने 1998 चेन्नई टेस्ट को याद करते हुए कहा था कि उस मैच में सचिन जब पहली पारी में महज 4 रन पर आउट होकर पवेलियन लौटे तो थे उन्होंने खुद को एक घंटे के लिए कमरे में बंद कर लिया था। इसके बाद सचिन ने दूसरी पारी में वॉर्न के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 155 रन की पारी खेली थी।

 

Latest Cricket News