A
Hindi News खेल क्रिकेट अंबाती रायडू का चौथे स्थान पर शानदार प्रदर्शन करना टीम इंडिया के लिए अच्छा: वीवीएस लक्ष्मण

अंबाती रायडू का चौथे स्थान पर शानदार प्रदर्शन करना टीम इंडिया के लिए अच्छा: वीवीएस लक्ष्मण

अंबाती रायडू को चौथे स्थान के लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जा रहा है। वीवीएस लक्ष्मण ने भी अंबाती रायडू की जमकर तारीफ की है।

Ambati Rayudu and Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Ambati Rayudu and Rohit Sharma

भारतीय टीम लंबे समय से नंबर-4 की परेशानी से जूझ रहा है। इस दौरान टीम इंडिया ने युवराज सिंह, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक समेत कई बल्लेबाजों को मौका दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस स्थान पर अपनी छाप नहीं छोड़ सका। जिसके कारण भारतीय टीम को खासा परेशानी उठानी पड़ी। लेकिन अब अंबाती रायडू के रूप में भारतीय टीम को इस स्थान के लिए विश्वसनीय बल्लेबाज मिल गया है। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का भी यही मानना है कि अंबाती रायडू टीम इंडिया के लिए चौथे स्थान पर बिलकुल सही हैं।

Highlights

  • वीवीएस लक्ष्मण ने अंबाती रायडू की तारीफ की
  • लक्ष्मण ने रायडू को चौथे स्थान पर सही खिलाड़ी बताया
  • विराट कोहली भी अंबाती रायडू की जमकर तारीफ कर चुके हैं 

टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, 'एशिया कप से लेकर अब तक अंबाती रायडू का प्रदर्शन शानदार है और इससे टीम को भी फायदा मिला है। नंबर 4 का स्थान किसी भी टीम के लिए सबसे अहम होता है क्योंकि इस स्थान पर खेलने वाले खिलाड़ी को सेट बल्लेबाज के साथ खेलना होता है और स्ट्राइक रोटेट करने में अहम भूमिका निभानी पड़ती है। आपको ध्यान रखना होता है कि कहीं आपके साथी पर दबाव ना आ जाए।'

लक्ष्मण ने आगे कहा, 'अंबाती रायडू स्पिन अच्छा खेलते हैं और तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी वो क्रीज का अच्छा इस्तेमाल करते हैं। अंबाती रायडू का चौथे नंबर पर भरोसेमंद और विस्फोटक बल्लेबाज बनकर उभरना टीम के लिए अच्छा है।' 

आपको बता दें कि टीम में वापसी के बाद से अंबाती रायडू ने चौथे स्थान पर खेलते हुए (22*, 73, 22, 100) का स्कोर किया है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक और एक शतक भी निकला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अंबाती रायडू ने चौथे स्थान पर खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Latest Cricket News