A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर राजस्थान रॉयल्स का बड़ा बयान

स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर राजस्थान रॉयल्स का बड़ा बयान

स्टीवन स्मिथ पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है और मैच फीस भी काट ली है।

<p>स्टीवन स्मिथ</p>- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा गेंद से छेड़छाड़ करने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबरें हैं कि राष्ट्रीय टीम की कप्तानी गंवानी के बाद स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। अब राजस्थान रॉयल्स ने मामले पर बड़ा बयान देते हुए पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने बयान में कहा, 'हमें दक्षिण अफ्रीका में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ विवाद का पता चला है। हम बीसीसीआई की सलाह के बाद ही मामले में कोई फैसला लेंगे। राजस्थान रॉयल्स में ऐसे किसी भी तरह के गलत बर्ताव या हरकत से समझौता नहीं किया जाएगा जिससे खेल की छवि को नुकसान पहुंचे। गलत करने वाला कोई भी क्यों ना हो हम हर किसी के साथ एक जैसा ही बर्ताव करेंगे।'
 
आपको बता दें कि इस हरकत के लिए स्मिथ को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है और उनपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगा है। ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल ने कहा था, 'इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेईमानी में शामिल हो सकते हैं। हमारे क्रिकेटर युवाओं और पूरे देश के लिए आदर्श हैं और क्रिकेट ईमानदारी का पर्याय है।' पीएम टर्नबुल ने आगे कहा, 'हमारी टीम ऐसे किसी मामले में कैसे शामिल हो सकती है? जब आप एक बार बैगी ग्रीन (टेस्ट मैच की टोपी) पहन लेते हैं तो आप ऑस्ट्रेलिया में एक राजनेता से भी ऊपर हो जाते हैं लेकिन जो कुछ भी हुआ है वो चौंकाने और निराश करने वाला है। ये बिल्कुल गलत है और मुझे पूरी उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही कार्रवाई करेगा।' माना जा रहा है कि पीएम के बयान के बाद ही स्मिथ को अपने पद से हटना पड़ा है।

Latest Cricket News