A
Hindi News खेल क्रिकेट WATCH : विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने किया कमाल, सिडनी में हुई थी आलोचना अब ब्रिसबेन में मचा रहे हैं धमाल

WATCH : विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने किया कमाल, सिडनी में हुई थी आलोचना अब ब्रिसबेन में मचा रहे हैं धमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का एक बेहतरीन कैच लपका।

Rishabh pant, Tim Paine, cricket, sports, India vs Australia - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@GAURAVK8609 Rishabh Pant 

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत की सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैच छोड़ने को लेकर खूब आलोचना हुई थी लेकिन ब्रिसबेन में उन्होंने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन किया है और कुछ ऐसे कैच लपके जो बेहद ही मुश्किल रहे। इस तरह भारतीय टीम लगातार मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पकड़ को बनाए रखने में सफल रहा।

ऐसा ही एक कैच पंत ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का लिया। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 27 रन बनाकर खेल रहे पेन, शार्दुल ठाकुर की बाउंसर पर पुल मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनका बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट के पीछे जा पहुंचा। गेंद की उंचाई काफी अधिक हो गई थी लेकिन पंत का ध्यान पूरी तरह से कैच लेने पर था। पंत ने अपनी लंबाई के बाद छलांग लगाते हुए पेन का बेहतरीन कैच लपका और उनकी पारी का अंत कर दिया।

पंत ने मुकाबले 64.5वें ओवर में यह कैच पकड़ा और इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम को 7वां झटका लगा। 

आपको बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम 336 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस तरह पहली पारी के आधार पर भारत ऑस्ट्रेलिया से 33 रन पीछे रह गई। वहीं अपनी दूसरी पारी में मेजबान ने टी-ब्रेक तक 7 विकेट खोकर 243 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस 2 और मिचेल स्टार्क एक रन बनाकर क्रिज पर मौजूद थे। 

वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की भारत पर 276 रनों की बढ़त हो चुकी है।

Latest Cricket News