A
Hindi News खेल क्रिकेट 'हम सभी फॉर्मेट में ऋषभ पंत का विकल्प तलाश रहे हैं' - मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद

'हम सभी फॉर्मेट में ऋषभ पंत का विकल्प तलाश रहे हैं' - मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद

पंत में बहुत प्रतिभा है ये बात हर किसी को मालूम है, लेकिन अपने खराब शॉर्ट सिलेक्शन के चलते वो पिछले कुछ मैचों से रन बनाने में असफल रहे हैं।

ऋषभ पंत- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ऋषभ पंत

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प कहे जाने वाले ऋषभ पंत अपने करियर की शुरुआती दौर में ही फ्लॉप साबित होते नजर आ रहे हैं। पंत में बहुत प्रतिभा है ये बात हर किसी को मालूम है, लेकिन अपने खराब शॉर्ट सिलेक्शन के चलते वो पिछले कुछ मैचों से रन बनाने में असफल रहे हैं। साउथ के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में वो फाइनल लेग पर मात्र 4 रन बनाकर ही आउट हो गए।

पंत की इस खराब फॉर्म को देखते हुए अब मुख्य चयनकर्ता ने भी कह दिया है कि वो पंत का विकल्प तलाश रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा "हम ऋषभ के कार्यभार की निगरानी कर रहे हैं। बेशक, हम सभी प्रारूपों में बैकअप तैयार कर रहे हैं। भारत ए के लिए लंबे प्रारूप में केएस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं छोटे फॉर्मेट और घरेलू क्रिकेट में ईशान किशन और संजू सैमसन हैं अच्छा कर रहे हैं।"

इसके आगे उन्होंने कहा “मैंने पहले ही कहा है कि विश्व कप के बाद हम ऋषभ की प्रगति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमें उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है उनके पास बहुत प्रतिभा है।"

अब भारत को साउथ अफ्रीका के साथ तीसरा और आखिरी टी20 मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेलना है। ऐसे में जहां टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज को 2-0 से जीतना चाहेगी, वहीं पंत इस आखिरी मैच में बड़े रन बनाना चाहेंगे।

Latest Cricket News