A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले से प्रेरणा लेकर भारत को मात देगा ऑस्ट्रेलिया- नाथन लायन

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले से प्रेरणा लेकर भारत को मात देगा ऑस्ट्रेलिया- नाथन लायन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन लायन ने कहा कि उनकी टीम दो महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ रहे मुकाबले से प्रेरणा लेगी और सोमवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन जीत हासिल करने की कोशिश करेगी।

Nathan Lyon- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Nathan Lyon

एडिलेड। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन लायन ने कहा कि उनकी टीम दो महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ रहे मुकाबले से प्रेरणा लेगी और सोमवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। लायन ने कहा कि पांचवें दिन भी एडिलेड ओवल का विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा होगा और मेजबान टीम 323 रन के लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर सकती है।
 
नाथन लायन ने भारत की दूसरी पारी में 122 रन देकर छह विकेट हासिल किये। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पिच थोड़ी सी तेज हो गयी है और सीमर के लिये कम कारगर हो रही है। यह निश्चित रूप से स्पिन कर रही है और उनके पास विश्व स्तरीय स्पिनर मौजूद हैं। इसलिये हमारे बल्लेबाजों के लिये यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आर अश्विन अच्छी स्पिन कर रहा है।’’
 
अक्टूबर में खेले गये टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ख्वाजा ने 141 रन की मैच बचाने वाली पारी खेली थी। कप्तान टिम पेन ने भी नाबाद 61 रन बनाकर अच्छा योगदान किया था और अपनी टीम के लिये मैच बचाया था। लियोन को भरोसा है कि सोमवार को ऐसा दोबारा किया जा सकता है।
 
लियोन ने कहा, ‘‘हमने दुबई के बारे में बात की। हम अब भी मानते हैं कि हम इसे जीत सके हैं और यह सर्वश्रेष्ठ चीज होगी। हम अब भी मानते हैं कि हम मैच में बने हुए हैं। यह सिर्फ आने वाले कल की बात है जिसमें पहली गेंद, पहला ओवर, पहला घंटा जीतने की कोशिश करेंगे। बहुत सरल बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम चीजों को पेचीदा नहीं करना चाहते, हम इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं, कड़ी मेहनत करेंगे।’’ 

Latest Cricket News