A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी विश्वस्तरीय, हल्के में लेने की भूल ना करे भारत: इयान चैपल

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी विश्वस्तरीय, हल्के में लेने की भूल ना करे भारत: इयान चैपल

ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना कमजोर माना जा रहा है और भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार बताया जा रहा है।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है और अब बारी है असली यानी टेस्ट क्रिकेट की। भले ही भारत को पहली पार ऑस्ट्रेलिया में जीत का दावेदार माना जा रहा हो। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने टीम इंडिया को लगभग चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके पास दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है और ऐसे में भारत उन्हें हल्के में लेने की भूल ना करे। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस जैसे सितारे होंगे जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं।

Highlights

  • इयान चैपल ने टेस्ट सीरीज से पहले भारत को चेताया
  • चैपल ने कहा- ऑस्ट्रेलिया को हल्के में ना ले भारत
  • ऑस्ट्रेलिया के पास दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज 

इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया को हल्के में नहीं लिया जा सकता। हमारे पास दुनिया का सबसे शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। हमारे पास मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के रूप में दुनिया के तीन सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। तीन बल्लेबाज बैन झेल रहे हैं और ऐसे में इन तीनों के ऊपर विरोधियों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी होगी।'

चैपल ने आगे कहा, 'भले ही ऑस्ट्रेलिया टीम बेहद कमजोर नजर आ रही हो, भले ही राष्ट्रीय टीम को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हों लेकिन खिलाड़ी मैदान पर अपना बेस्ट देंगे। गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी आक्रामक रणनीति बदल सकती है और ऐसे में टीम इंडिया ये उम्मीद जरूर कर सकती है कि इस बार उन्हें ज्यादा स्लेजिंग का सामना नहीं करना पड़ेगा। शॉर्ट पिच गेंद फेंकने के बाद शायद ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कुछ कहें।'

चैपल ने ये भी माना कि भारत को ऑस्ट्रेलिया में छोटी गेंदों को खेलने का जल्द से जल्द आदि होना होगा। चैपल ने कहा, 'टेस्ट सीरीज लंबी है और ऐसे में भारत को ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर खुद को जल्द से जल्द ढालना होगा। भारतीय टीम के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती होगी।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

Latest Cricket News