Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट तीसरा टेस्ट हारने के बाद टिम...

तीसरा टेस्ट हारने के बाद टिम पेन ने बताई हार की वजह, बोले- अगले कुछ महीने में आ जाएंगे हमारे बेस्ट खिलाड़ी

भारत ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी दूसरी पारी 261 रनों पर समाप्त हो गई।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 Dec 2018, 10:03:29 IST

मेलबर्न। भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 137 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। भारत ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी दूसरी पारी 261 रनों पर समाप्त हो गई। मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि ये उनके लिए काफी निराशाजनक है। यही नहीं पेन ने ये भी माना कि वे इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के सामने खेल रहे हैं। पेन ने कहा, "

हमने पर्थ में कुछ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन यहां निराशाजनक था। हम सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे हैं, और हमें सिडनी से पहले सकारात्मक खोज करनी होगी।" भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में खेला जाएगा। सिडिनी मैच को लेकर पेन ने कहा, "एक और बड़ी चुनौती सामने आ रही है। हमने बल्लेबाजी क्रम के बारे में बहुत कम चर्चा की है, लेकिन सिडनी में परिस्थितियां अलग होंगी, इसलिए हम सबसे अच्छे फॉर्मूले को अपनाने का फैसला करेंगे। वैसे यहां कि पिच अच्छी थी, हालांकि कुछ लोगों का मानना था कि यह एक 'खराब विकेट' है।"

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि टिम पेन को टॉस हारने का कोई गम नहीं था। उन्होंने मैच के बाद कहा कि उन्हें टॉस हारने का कोई दुख नहीं था क्योंकि वे खुद टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस मे अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। कमिंस की तारीफ करते हुए पेन ने कहा, "कमिंस पूरी सीरीज में शानदार रहे हैं। उनमें क्वालिटी हमेशा से थी, लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई पब्लिक उनके प्रयास को देख सकती है। हमें उसका साथ देने के लिए कुछ और लोगों की जरूरत है।" टिम पेन ने अपनी कप्तानी में इस साल केवल ही टेस्ट जीता है। उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह एक कठिन साल रहा है, लेकिन हमारे लिए अच्छा ये है कि हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो अगले कुछ महीनों में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। हमें अगले साल इसका लाभ जरूर मिलेगा।”

आस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में पैट कमिंस (63) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, शॉन मार्श (44) रनों का अहम योगदान दिया। भारत के लिए इस पारी में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को दो-दो विकेट मिले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन