A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के बोलिंग कोच ने कहा, हमें बाएं हाथ का एक अच्छा गेंदबाज चाहिए

टीम इंडिया के बोलिंग कोच ने कहा, हमें बाएं हाथ का एक अच्छा गेंदबाज चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण बाएं हाथ के एक अच्छे तेज गेंदबाज की खोज में लगे हैं जिससे भारतीय टीम का आक्रमण हर तरह से मजबूत बन सके।

Representative Image | Getty Images- India TV Hindi Representative Image | Getty Images

पल्लेकेल: भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण बाएं हाथ के एक अच्छे तेज गेंदबाज की खोज में लगे हैं जिससे भारतीय टीम का आक्रमण हर तरह से मजबूत बन सके। जहीर खान के संन्यास के बाद भारत के पास बाएं हाथ का कोई अच्छा तेज गेंदबाज नहीं रहा। आशीष नेहरा ने चोटों के बावजूद छोटे फॉर्मैट्स में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि जयदेव उनादकट के पास तेजी नहीं है। बरिंदर श्रान भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए जबकि अनिकेत चौधरी अभी चुके नहीं है। अरुण गेंदबाजी कोच के रूप में भारत ए के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे से उम्मीद लगाए बैठे हैं।

अरूण ने कहा, ‘मैंने फिर से अभी यह पद संभाला है और निश्चित तौर पर हम भारत ए टीम के कोचों के साथ बात करेंगे। उभरते गेंदबाजों का बेहतर उपयोग करने के लिए जानकारी साझा करना जरूरी है। हमारे पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे लेग स्पिनर हैं और अगर हमारे पास बाएं हाथ का अच्छा तेज गेंदबाज भी होता है तो यह टीम के लिए अच्छा रहेगा।’ उन्होंने कहा कि विश्व कप 2015 के बाद केवल 15 वनडे मैच खेलने के बावजूद रविचंद्रन अश्विन अभी भी 2019 वर्ल्ड कप के लिए उनकी योजना का हिस्सा हैं। अरुण ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन एक बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं।

अरुण पिछले एक साल तक टीम के साथ नहीं रहे लेकिन उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों में गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, ‘यदि आप टीम की बॉलिंग पर गौर करें तो पिछले दो वर्षों में उसमें काफी सुधार हुआ है। लेकिन 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमारे पास प्रत्येक गेंदबाज का विकल्प होना चाहिए। हमारे देश में इस बेंच स्ट्रेंथ के लिए पर्याप्त गेंदबाज हैं।’ अरुण ने हार्दकि पंड्या की भी जमकर तारीफ की जो तेजी से भारत के लिए तेज गेंदबाजी में अच्छा विकल्प बनते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक ने अपनी तेजी पर काम किया और अब वह लगातार 135 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

Latest Cricket News