A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली के 3 बड़े बयान

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली के 3 बड़े बयान

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो गई है। दौरे पर टीम को 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

भारतीय टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो गई। रवाना होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद जताई की भारत दक्षिण अफ्रीका में हर हाल में अच्छा खेल दिखाएगा। कोहली ने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर हम वहां के हालात से तालमेल बैठा पाए तो हमें घर पर खेलने और बाहर खेलने में कोई फर्क महसूस नहीं होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह मिली है। आइए आपको बताते हैं कि दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने क्या कहा।

दक्षिण अफ्रीका के हालात में ढलना जरूरी: कोहली ने कहा कि क्रिकेट का खेल गेंद और बल्ले से खेला जाता है। मुझे नहीं लगता कि इसमें घर या बाहर खेलने से कोई फर्क पड़ता है। अगर हम दक्षिण अफ्रीका के हालात में खुद को ढाल पाते हैं तो निश्चित रूप से हम वहां अच्छा करने में कामयाब होंगे।

देश के लिए 100% देना लक्ष्य: कोहली ने ये भी कहा कि हम वहां कुछ साबित करने नहीं जा रहे हैं। हम वहां सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलने और देश के लिए अपना शत-प्रतिशत देने जा रहे हैं। देश के लिए खेलना बहुत बड़ी बात होती है। अगर आप कोई मैच जीतते हैं तो आपको खुशी होती है। हमारा काम अपना बेस्ट देना है।

क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल नहीं रहा: कोहली ने कहा कि मैं इतने दिनों तक क्रिकेट से इसलिए दूर था क्योंकि वो मेरे लिए बहुत जरूरी था। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना मेरे लिए बिल्कुल भी मुश्किल नहीं रहा। इस दौरान मैं लगातार मेहनत और ट्रेनिंग करता रहा हूं। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में भारत को 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News