A
Hindi News खेल क्रिकेट खिलाड़ियों के सहयोग के बिना बंद दरवाज़ों के बीच नहीं खेला जा सकता है क्रिकेट : एंडरसन

खिलाड़ियों के सहयोग के बिना बंद दरवाज़ों के बीच नहीं खेला जा सकता है क्रिकेट : एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि अगर टीम इस समर बंद दरवाजों के पीछे मैच खेलती है तो खिलाड़ियों को एक-दूसरें का साथ देना होगा।

<p>खिलाड़ियों के सहयोग...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES खिलाड़ियों के सहयोग के बिना बंद दरवाज़ों के बीच नहीं खेला जा सकता है क्रिकेट : एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि अगर टीम इस समर बंद दरवाजों के पीछे मैच खेलती है तो खिलाड़ियों को एक-दूसरें का साथ देना होगा। कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से सभी प्रकार के क्रिकेट पर रोक लगीं है। हालांकि, इंग्लैंड जुलाई में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की मेजबानी के लिए सभी तैयारियां कर रहा है।

सीएनएन ने एंडरसन के हवाले से बताया, "हम इंग्लैंड में भाग्यशाली हैं कि अधिकांश टेस्ट मैच टिकट बिक गए हैं, निश्चित रूप से पहले कुछ दिन, हमें भारी भीड़ देखने को मिलती है, इसलिए खुद को प्रेरित करना एक मुद्दा नहीं है। आप बस दर्शकों की भारी संख्या के सामने से निकलते हैं और फिर मैच में काफी आसानी हो जाती है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें खिलाड़ियों के रूप में एक-दूसरे पर निर्भर रहना पड़ सकता है, अगर वहां कोई भीड़ नहीं है, कोई माहौल नहीं है, तो हम तालियों के बजाय जमीन पर चारों ओर गूंज रहे चमड़े की आवाज़ सुनाई देगी।" 

आईसीसी की क्रिकेट समिति ने सोमवार को कोरोनावायरस महामारी के बीच गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने की सिफारिश की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एंडरसन ने कहा, "यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि गेंद को स्विंग करने के लिए आपको गेंद को चमकाने और खरोंच आने  के बाद उसे ठीक करने की आवश्यकता होती है।"

पाकिस्तान की कप्तानी से हटाए जाने के बाद निराश सरफराज अहमद ने दिया ये बड़ा बयान

एंडरसन ने आगे कहा, "गेंद को चमकाना गेंदबाजों के लिए मैच में कुछ स्विंग हासिल करने का तरीका होता है। जैसे ही खेल शुरू होता है तो गेंद का स्विंग बल्लेबाजों के पक्ष में होता है। इसके बाद जैसे-जैसे खेल बीतता जाता है तो गेंदबाजों के लिए बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए हर संभव कोशिश करनी पड़ती है।"

लार पर रोक लगाने के लिए क्रिकेट समिति की सिफारिशों को अब मंजूरी के लिए जून की शुरुआत में आईसीसी मुख्य कार्यकारी समिति के सामने रखा जाएगा। आईसीसी ने कुछ दिन पहले ही अपनी विज्ञप्ति में कहा था, "आईसीसी क्रिकेट समिति ने आईसीसी चिकित्सा सलाहकार समिति के डॉ. पीटर हरकोर्ट से लार के माध्यम से वायरस के संक्रमण का जोखिम बढ़ने के बारे में सुना और गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने पर सर्वसम्मति से सहमति जताई।"

Latest Cricket News