A
Hindi News खेल क्रिकेट रिटायरमेंट वापस लेने वाले ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज टीम में शामिल, साल 2016 में खेला था T20I आखिरी मैच

रिटायरमेंट वापस लेने वाले ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज टीम में शामिल, साल 2016 में खेला था T20I आखिरी मैच

पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल रिटायरमेंट वापस लेने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में शामिल किया गया है।

<p>रिटायरमेंट वापस लेने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रिटायरमेंट वापस लेने वाले ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज टीम में शामिल, साल 2016 में खेला था T20I आखिरी मैच

सेंट जॉर्ज (ग्रेनाडा)। पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल रिटायरमेंट वापस लेने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में शामिल किया गया है। दो बार के आईसीसी विश्व टी 20 विजेता ब्रावो 3 साल से ज्यादा समय के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। ब्रावो ने आखिरी T20 इंटरनेशनल मैच सितंबर 2016 में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

सिलेक्टर रोजर हार्पर ने कहा, "ड्वेन ब्रावो को 'डेथ' बॉलिंग को बढ़ाने के इरादे से टीम में शामिल किया गया है। हमारी टीम में डेथ' बॉलिंग एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें वास्तव में सुधार की जरूरत है। इस विभाग में उनका रिकॉर्ड शानदार है। वह दूसरे 'डेथ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक मेंटर के रूप में भी काम कर पाएंगे।"

36 वर्षीय खिलाड़ी ने तीनों प्रारूपों में वेस्टइंडीज के लिए 270 मैच खेले हैं। उन्होंने 66 T20I मैचों में 52 विकेट झटकने के साथ-साथ 1,142 रन भी बनाए हैं। ब्रावो के अलावा विंडीज ने ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल को टीम में शामिल किया है। हार्पर ने कहा, "रोवमैन पॉवेल एक शानदार ऑलराउंडर हैं जो पारी के अंत में स्ट्राइक रेट बढ़ा सकते हैं।" 26 वर्षीय पॉवेल ने नवंबर 2016 में अपनी शुरुआत के बाद से 34 एकदिवसीय और 23 टी 20 मुकाबले खेले हैं।

दूसरी तरफ फैबियन एलेन और केमो पॉल को चोट के कारण टीम में नहीं चुना है जबकि जेसन होल्डर को उनके कार्यभार को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। तीन मैचों की T20I सीरीज का पहला मैच बुधवार को ग्रेनेडा नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वाल्श, केसरिक विलियम्स।

Latest Cricket News