A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड दौर के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर

इंग्लैंड दौर के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर

वेस्टइंडीज ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। डेली मेल के अनुसार, तीन खिलाड़ी डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोनोवायरस से डर के कारण दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

<p>इंग्लैंड दौर के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड दौर के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर

वेस्टइंडीज ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोनोवायरस से डर के कारण इंग्लैंड जाने से इनकार कर दिया है।

टीम इस प्रकार है: जैसन होल्डर, क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, शेन डाउरिच, रोस्टन चेज, शेमार ब्रूक्स, राहकीम कोर्नवेल, एनक्रुमाह बोनर, अल्जारी जोसेफ, केमार होल्डर, जॉन कैंपबेल, रेमन रीफर, केमार रोच और जर्मेन ब्लैकवुड।

रिजर्व खिलाड़ी: सुनील अंबरीश, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, मारक्विनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वारिकन। 

सीडब्ल्यूआई ने बयान में कहा, ‘‘डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने दौरे के लिए इंग्लैंड जाने का आमंत्रण ठुकरा दिया है और सीडब्ल्यूआई उनके फैसले का पूरा सम्मान करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि पहले गया था कि भविष्य में टीम का चयन करते हुए सीडब्ल्यूआई खिलाड़ियों के इस फैसले का उनके खिलाफ इस्तेमाल नहीं करेगा।’’ बोर्ड ने हालांकि इन खिलाड़ियों के हटने का कोई विशिष्ट कारण नहीं बताया।"

बता दें, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2 जून को पुष्टि करते हुए कहा था कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की मेजबानी करेगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होगी।

टेस्ट सीरीज के मैच हैम्पशायर के एजेस बाउल और लंकाशायर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित किए जाएंगे। इन दो स्थानों को जैव-सुरक्षित स्थानों के रूप में चुना गया है। ईसीबी ने तीनों टेस्ट के लिए प्रस्तावित तारीखों का खुलासा कर दिया है और अगर ब्रिटेन सरकार मंजूरी दे देता है तो सीरीज के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार 9 जून को ब्रिटेन पहुंचेगी, टीम इसके बाद क्वॉरंटाइन और ट्रेनिंग के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड जाएगी। पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले एजिस बाउल जाने से पहले वे तीन हफ्ते तक वहां रहेंगे।’’

ईसीबी के प्रतियोगिता निदेशक स्टीव एलवर्थी ने कहा कि ये तारीखें सरकार से स्वीकृति मिलने पर निर्भर करती हैं। एलवर्थी इंग्लिश क्रिकेट के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का आयोजन करने की योजना के प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी हितधारकों के लिए सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाए जिसमें खिलाड़ी, मैच अधिकारी, आयोजन स्थल के जरूरी कर्मचारी, संचालन स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया शामिल है।’’ 

Latest Cricket News