A
Hindi News खेल क्रिकेट आगामी टी20 विश्वकप को देखते हुए वेस्टइंडीज ने ट्रेवर पेनी को बनाया सहायक कोच

आगामी टी20 विश्वकप को देखते हुए वेस्टइंडीज ने ट्रेवर पेनी को बनाया सहायक कोच

ट्रेवर इससे पहले श्रीलंका के हेड कोच, टीम इंडिया के फील्डिंग कोच जबकि नीदरलैंड के सलाहकार भी रह चुके हैं। 

Trevor Penney with Indian Batsmen- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Trevor Penney with Indian Batsmen

वेस्टइंडीज टीम ने लिमिटेड ओवेर्स के क्रिकेट में ट्रेवर पेनी को अपना सहायक कोच चुना है। फील्डिंग के विशेषज्ञ 51 साल के ट्रेवर को वेस्टइंडीज ने अपनी टीम के साथ दो साल के करार के तौर पर जोड़ा है। जिसके चलते ट्रेवर 2 जनवरी को टीम के साथ नए साल में जुड़कर काम शुरू करेंगे। उनके सानिध्य में वेस्टइंडीज टीम पहली सीरीज आयरलैंड के खिलाफ 7 जनवरी से खेलेगी।  

ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के सहायक कोच चुने जाने के बाद ट्रेवर ने कहा, "कीरोन पोलार्ड और फिल सिमंस के नेतृत्व में खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका मिलने पर मैं काफी रोमांचित और उत्साहित हूं।"

इसके आगे उन्होंने कहा, " मैंने कई सालों तक कैरबियन प्रीमीयर लीग में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के साथ काम किया है। जिससे मुझे मदद मिलेगी। ये मेरे लिए घर से दूर घर जैसा है।"

वहीं टीम से जुड़ने के बाद अपने लक्ष्य के बारे में ट्रेवर ने कहा, "हमारे सामने दो विश्वकप (ऑस्ट्रेलिया 2020 और भारत 2021) हैं, मेरा लक्ष्य यही होगा कि मैं इन दोनों टूर्नामेंट के लिए टीम को अच्छे से तैयार कर सकूँ। जिससे वेस्टइंडीज के फैंस के लिए आईसीसी के दो बड़े टूर्नामेंट में जीत हासिल करके उन्हें ख़ुशी दे सकूँ।"

बता दें कि ट्रेवर इससे पहले श्रीलंका के हेड कोच, टीम इंडिया के फील्डिंग कोच जबकि नीदरलैंड के सलाहकार भी रह चुके हैं। जबकि आईपीएल में वो किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिया काम कर चुके हैं। इसके अलावा उनके पास वेस्टइंडीज में खेली जाने वाली कैरिबियन प्रीमीयर लीग में सेंट लूसिया ज़ौक और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए भी काम करने का अच्छा खासा अनुभव है। हाल ही में वो बारबाडोस ट्राईडेन्ट्स के कोचिंग स्टाफ में काम कर रहे थे जिसमें उनका 2019 सीजन सफलता पूर्वक संपन्न रहा। 

Latest Cricket News