A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम पर गिरी गाज, अब कैसे मिलेगी जीत?

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम पर गिरी गाज, अब कैसे मिलेगी जीत?

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल 21 अक्टूबर से शुरू हो रही 5 मैचों की वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ को आईसीसी ने सस्पेंड कर दिया गया है। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम वेस्टइंडीज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों के लिए विंडीज कोच स्टुअर्ट लॉ को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही उन पर 100 प्रतिशत जुर्माना और तीन डेमिरिट प्वाइंट दिए हैं। स्टुअर्ट लॉ को ये सजा भारत के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान हुई घटना के बाद ऑनफील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सनफोर्ड और इयान गोल्ड व थर्ड अंपायर नाइजेल लोंग और फॉर्थ ऑफिशियल नितिन मेनन ने दी है। 

आईसीसी के अनुसार, यह घटना रविवार दोपहर में हुई जब स्टुअर्ट लॉ, कियरन पॉवेल के आउट होने के बाद टीवी अंपायर के कमरे में गए और अनुचित टिप्पणियां कीं। उसके बाद वह फॉर्थ अंपायर के एरिए में गए और खिलाड़ियों की उपस्थिति में, फॉर्थ अंपायर पर कई गलत कमेंट्स किए। हालांकि स्टुअर्ट लॉ ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा सुनाई गई सजा को भी स्वीकार कर लिया है। 

बता दें कि लॉ के खाते में एक डीमेरिट प्वाइंट पहले से ही था। साल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के आखिरी दिन कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने पर लॉ को मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डीमेरिट प्वाइंट मिला था। अब लॉ पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2, आर्टिकल 2.7 के तहत आरोप लगा है, जिसके मुताबिक, “किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी भी खिलाड़ी, प्लेयर सपोर्ट स्टाफ, मैच आधिकारी या किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में भाग लेने वाली टीम में होने वाली किसी घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना, या अनुचित टिप्पणी करना” आता है। फिलहाल लॉ अब दो वनडे मैचों में वेस्टइंडीज के कौच के तौर पर मैदान में अपनी सक्रियता नहीं दिखा पाएंगे। 

Latest Cricket News