A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, इस अहम खिलाड़ी ने वापस लिया नाम

इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, इस अहम खिलाड़ी ने वापस लिया नाम

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

<p>इंग्लैंड दौरे के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, इस अहम खिलाड़ी ने वापस लिया नाम 

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज की प्रमुख गेंदबाज अनीसा मोहम्मद को टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। ये पांचों T20I मैच 21 सितंबर से 30 सितंबर के बीच इंकोरा काउंटी ग्राउंड, डर्बी में खेले जाएंगे।

सीडब्ल्यूआई ने एक बयान में कहा, "सभी खिलाड़ियों को COVID -19 के खतरे के कारण इस दौरे को अस्वीकार करने का विकल्प दिया गया था। अनीसा मोहम्मद एकमात्र संभावित चयनकर्ता थीं जिन्होंने इंग्लैंड दौरे पर जाने से इनकार कर दिया।"

यह भी पढ़ें- युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी दुनिया की सबसे अच्छी टीम है इंग्लैंड : रूट

वेस्टइंडीज की 18 सदस्यीय टीम में एकमात्र अनकैप खिलाड़ी कैसिया शुल्ट्ज़ हैं जो 30 अगस्त को ब्रिटेन के लिए चार्टर फ्लाइट लेने से पहले इस सप्ताह कोरोनोवायरस टेस्ट से गुजरेंगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय से बंद पड़ा महिला क्रिकेट इस सीरीज के जरिए बहाल होगा। इससे पहले आखिरी बार महिला क्रिकेट का कोई मैच इस साल 8 मार्च को MCG में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया था जो ICC T20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला था। इसके बाद से भारत का इंग्लैंड दौरा, दक्षिण अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया दौरा और दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा - COVID-19 महामारी के कारण रद्द हो चुका है।

यह भी पढ़ें- कीवी गेंदबाज ईश सोढ़ी ने इस दिग्गज भारतीय स्पिनर को बताया अपना प्रेरणास्रोत

वेस्टइंडीज टीम इस प्रकार है: स्टैफनी टेलर (कप्तान), आलियाह अलीन, शेमेन कैंपबेल, ब्रिटनी कूपर, शमिलिया कॉनेल, डिआंड्रा डोटिन, अफी फ्लेचर, चेरी फ्रेजर, शबिका गजनबी, शेनता ग्रिमंड, हेले मैथ्यूज, नताशा मैकलीन, चेडियन नेशन, करिश्मा रामह्रैक, कैसिया शुल्ट्ज़, शकेरा सेलमैन।

Latest Cricket News