A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने किया पाकिस्तानी नागरिकता के लिए आवेदन

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने किया पाकिस्तानी नागरिकता के लिए आवेदन

पेशावर ज़ालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने ही सैमी के आवेदन की प्रक्रिया शुरू की और उन्हें उम्मीद है जल्द ही उनका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

West Indies's all-rounder Darren Sammy applied for Pakistani citizenship - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES West Indies's all-rounder Darren Sammy applied for Pakistani citizenship 

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन किया है। उनका यह आवेदन देश का राष्ट्रपति तक भी पहुंच गया है। डेरेन सैमी पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की टीम का नेतर्त्व करते हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में सैमी ने बड़ा रोल अदा किया है।  जब पीएसएल में भी कोई विदेशी खिलाड़ी खेलने को तैयार नहीं था तब सैमी ने इस लीग के दूसरे संस्करण में हिस्सा लेने के लिए हामी भरी और पेशावर जाल्मी का नेतृत्व किया था और टीम को खिताब दिलाया था।

पेशावर ज़ालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने ही सैमी के आवेदन की प्रक्रिया शुरू की और उन्हें उम्मीद है जल्द ही उनका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

क्रिकेटपाकिस्तान.कॉम.पीके ने जावेद अफरीदी के हवाले से लिखा “हमने डैरन सैमी के लिए पाकिस्तान की मानद नागरिकता के लिए अनुरोध किया है। आवेदन वर्तमान में राष्ट्रपति की मेज पर है। मैं पीसीबी चेयरमैन से अनुरोध करता हूं कि वह सैमी के लिए अच्छे शब्दों में कहें, इसलिए इसे मंजूरी दी जा सकती है। सैमी के वॉयस नोट्स पाकिस्तान के लिए बहुत भावुक थे जब पीसीबी लाहौर में पीएसएल सीजन 2 का समापन करने की कोशिश कर रहा था।“

क्रिकेटपाकस्तान.कॉम.कॉम ने सैमी के हवाले से लिखा “मेरे लिए प्यार दिल में है। यह एक क्रिया और एक भावना है। मेरे लिए मेरे पास पासपोर्ट है या नहीं, मुझे लगता है कि इस देश में मेरा योगदान सभी के भीतर से है। मुझे इस देश के साथ जुड़ने के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है।”

सैमी ने आगे कहा "यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि उन सभी लोगों के लिए है जो यहां आए हैं और अपना समर्थन दिखाया, चाहे वह वर्ल्ड इलेवन हो या अन्य टीमें सभी ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में बड़ी भूमिका निभाई है।"

Latest Cricket News