A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC T20 world cup 2021 के लिए कुछ ऐसा वेस्टइंडीज का स्क्वाड

ICC T20 world cup 2021 के लिए कुछ ऐसा वेस्टइंडीज का स्क्वाड

टी-20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज को एक खतरनाक टीम माना जाता है। ऐसे में इनके खिलाफ किसी भी विरोधी के लिए मुकाबला करना आसान नहीं होगा।

T20 world cup - India TV Hindi Image Source : GETTY West indies 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम दो बार आईसीसी टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में भारत की मेजबानी में यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप 2021 में टीम की कोशिश होगी की वह तीसरी बार चैंपियन बने।

यही कारण है की आईसीसी टी-20 विश्व कप में कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में वेस्टइंडीज ने एक मजबूत टीम का एलान किया है। वेस्टइंडीज की इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल समेत आंद्र रसेल, निकोलस पूरन और ड्वेन ब्रावो जैसे नाम शामिल है।

आपको बता दें कि टी-20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज को एक खतरनाक टीम माना जाता है। ऐसे में इनके खिलाफ किसी भी विरोधी के लिए मुकाबला करना आसान नहीं होगा।

टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ करेगा जबकि टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है और इसके मुकाबले यूएई के दुबई, अबुधाबी, शारजाह और ओमान में खेले जाएंगे। 17 से 22 अक्टूबर के बीच टूर्नामेंट का क्वालीफायर दौर खेला जाएगा।

वहीं 23 अक्टूबर सुपर-12 राउंड की शुरुआत होगी। सुपर-12 में दो ग्रुप बनाए गए हैं। पहले ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है जबकि दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है।

टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वाड- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

Latest Cricket News