A
Hindi News खेल क्रिकेट 2 साल बाद वेस्टइंडीज की वनडे टीम में हुई तूफानी ऑलराउडंर आंद्र रसेल की वापसी

2 साल बाद वेस्टइंडीज की वनडे टीम में हुई तूफानी ऑलराउडंर आंद्र रसेल की वापसी

वेस्टइंडीज की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 

<p>वेस्टइंडीज की वनडे...- India TV Hindi वेस्टइंडीज की वनडे टीम में आंद्रे रसेल की वापसी हुई है Photo: Getty Images

वेस्टइंडीज की वनडे क्रिकेट टीम में लगभग दो साल बाद हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल की वापसी हुई है। रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए पिछला वनडे मैच नवंबर, 2015 में खेला था, जिसके बाद अब उन्हें इस टीम में जगह मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ 22 जुलाई से खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है, जिसमें रसेल को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और बल्लेबाज कीरन पॉवेल की भी टीम में वापसी हुई है।

हालांकि मार्लन सैमुअल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, निकिता मिलेर, शेल्डन कोटरेल और केसरिक विलियम्स को टीम से बाहर रखा गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (सीडब्ल्यूआई) ने टीम की घोषणा की। इसमें टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा, "रसेल का टीम में वापस आना शानदार है। उनकी ताकत और ऊर्जा इस टीम में जान डालेगी।" आपको बता दें कि रसेल ने आईपीएल 2018 (IPL 2018) में कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata Knight Riders) की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी की थी।

रसेल लंबे समय से दुनियाभर की टी20 लीग में अपना जलवा दिखा रहे थे और इसी कारण वेस्टइंडीज की वनडे टीम में उन्हें दोबारा जगह मिल गई है। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि रसेल अब बांग्लादेश के खिलाफ अपने ऑलराउंड खेल से कितना प्रभावित कर पाते हैं और इस सीरीज में अपने प्रदर्शन के जरिए वो विश्व कप की टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं।

Latest Cricket News