A
Hindi News खेल क्रिकेट इस विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 48 साल के प्रवीण ताम्बे

इस विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 48 साल के प्रवीण ताम्बे

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे कैरेबियाई प्रीमियम लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये है जिन्हें लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। 

Pravin Tambe- India TV Hindi Image Source : BCCI Pravin Tambe

मुंबई| मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे कैरेबियाई प्रीमियम लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये है जिन्हें लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके 48 साल के ताम्बे को सीपीएल में खेलने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

सीपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है । कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

सीपीएल से जारी बयान में कहा गया, ‘‘नीलामी का ऑनलाइन आयोजन किया गया जिसमें छह टीमों ने कैरिबियन और विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा । इसमें राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, ताम्बे और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी शामिल है।

ये भी पढ़ें - क्विंटन डिकॉक ने साउथ अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

ताम्बे 41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण कर लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। उन्होंने आईपीएल के 33 मैचों में 30.5 के औसत से 28 विकेट लिये है। 

Latest Cricket News