A
Hindi News खेल क्रिकेट T-20 से धोनी को अभी हटाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, जानें रिटायरमेंट पर किस दिग्गज ने क्या कहा

T-20 से धोनी को अभी हटाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, जानें रिटायरमेंट पर किस दिग्गज ने क्या कहा

किसकी नज़र में धोनी आज भी हैं टी-20 क्रिकेट के बॉस और किसकी नज़र में अब उन्हें टी-20 क्रिकेट से सन्यास लेने पर विचार करना चाहिए.

kohli, dhoni, laxman- India TV Hindi kohli, dhoni, laxman

बावजूद इसके कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ T-20 सिरीज़ भारत के नाम हो गई है, पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी आलोचकों के निशाने पर बने हुए हैं. T-20 सिरीज़ में धोनी का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था. विकेटों के पीछे उनके प्रदर्शन की जरूर सराहना हुई लेकिन बल्ले से उन्होंने निराश ही किया, ख़ासकर दूसरे मैच में हार का ठीकरा धोनी के सिर फोड़ा गया. दूसरे T-20 में 197 के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 53 रन से हार गई थी. इस मैच में हालंकि... धोनी ने 49 रन बनाए थे लेकिन जब वह कोहली के साथ बैटिंग कर रहे थे तब उनसे स्ट्राइक रोटेट नहीं हो पार रहा था और वह बड़े शॉट भी नहीं लगा पार रहे थे, जिसकी उस समय ज़रुरत थी. इस वजह से प्रति ओवर रन औसत बढ़ता गया और मैच भारत की ग़िरफ़्त से खिसकता गया.

ऐसा नहीं कि उम्र को लेकर भारतीय क्रिकेट में पहली बार किसी वरिष्ठ खिलाड़ी के प्रदर्शन और टीम में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हों. इससे पहले भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली, स्पिननर अनिल कुंबले और ऑलराउंडर कपिल देव पर भी सवाल उठ चुके हैं. लेकिन इससे पहले खिलाड़ियों के खेल और उनकी बढ़ती उम्र पर मीडिया के उस वर्ग से सवाल उठता था जो क्रिकेट का एक्सपर्ट तो था लेकिन खेल के मैदान से उसकी एक दूरी थी. आज के दौर में मीडिया में एक्सपर्ट के रुप में वही खिलाड़ी धोनी पर सवाल उठा रहे हैं जो कभी टीम इंडिया के लिए खेला करते थे चाहे वो लक्ष्ण हो या अगरकर. सौरव गांगुली के मामल में उस वक़्त के वर्तमान कोच ग्रेग चैपल का रुख़ कठोर था लेकिन धोनी के मामले में बेशक़ मीडिया और कुछ क्रिरेट एक्सपर्ट सवाल उठा रहे हों लेकिन कप्तान विराट कोहली और चीफ़ कोच रवि शस्त्री पूर्व कप्तान धोनी के पीछे डटकर खड़े हैं. यहां हम आपको एक बार फिर याद दिला रहे हैं कि किसकी नज़र में धोनी आज भी हैं टी-20 क्रिकेट के बॉस और किसकी नज़र में अब उन्हें टी-20 क्रिकेट से सन्यास लेने पर विचार करना चाहिए.

VVS Laxman

धोनी को युवाओं को मौक़ा देना चाहिए: वीवीएस लक्ष्मण

VVS

Ajit Agarkar

धोनी में अब वो बात नहीं रही: अजीत अगरकर

AG

Sunil Gavaskar

धोनी पर अंगुलियां उठाना निराशाजनक: सुनील गावस्कर

SG

Sehwag

टीम को अभी धोनी की ज़रूरत: वीरेंद्र सहवाग

VS

kohli

लोग धोनी पर उंगली क्यों उठा रहे हैं ?: विराट कोहली

VK

Nehra

ज़रूरी नहीं हर बार वही फिनिशर की भूमिका निभाएं: आशीष नेहरा

AN

Latest Cricket News