A
Hindi News खेल क्रिकेट जानें क्यों नेहरा ने कप्तान गांगुली से कहा, ‘दादा, आप डरो मत, मैं हूं न’

जानें क्यों नेहरा ने कप्तान गांगुली से कहा, ‘दादा, आप डरो मत, मैं हूं न’

नेहरा के पूर्व साथी क्रिकेटर हेमंग बदानी ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ एक मैच में नेहरा ने कप्तान सौरव गांगुली को न डरने की नसीहत दी थी.

Nehra- India TV Hindi Nehra

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सिरीज़ के पहले मैच के बाद तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इस मौक़े पर नेहरा को तमाम नये पुराने खिलाड़ियों ने सम्मान के साथ विदा किया और कई ने तो उनसे जुड़ी यादें भी ताज़ा की. इसी क्रम में आशीष को सम्मान देते हुए उनके एक पूर्व साथी क्रिकेटर हेमंग बदानी ने अपने फेसबुक पर एक घटना का ज़िक्र किया है.

बदानी ने फ़ेसबुक पर वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे एक घटना याद है जब सौरव गांगुली की कप्तानी में नेहरा ने उनके न डरने की नसीहत दी थी। इस घटना का जिक्र करते हुए बदानी ने कहा कि 2004 की बात है जब भारत और पाकिस्तान के बीच कराची में महत्वपूर्ण सिरीज़ खेली गई थी। हमने पाकिस्तान के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखा था। वहीं पाकिस्तान बहुत अच्छा खेली और आखिरी ओवर में उन्हें मैच को जीतने के लिए 9 रन चाहिए थे। उस समय भारतीय टीम दुविधा में थी, किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिरी ओवर किससे कराएं। उस समय आशीष नेहरा फाइन लेग पर खड़े थे और वे दौड़ते हुए सौरव गांगुली के पास आए। गांगुली के पास आकर नेहरा ने उनसे कहा “दादा मैं डालता हूं आप डरो मत, मैं आपको मैच जीताकर दूंगा।”

नेहरा ने जो कहा वह करके दिखाया। नेहरा ने ओवर में तीन रन और एक विकेट लेकर पाकिस्तान को करारी मात दी। आपको बता दें कि बदानी ने अपनी इस वीडियो का कैप्शन लिखा है जिस व्यकित ने कहा था दादा डरो मत वह खुद दादा निकला। लड़ने की क्षमता और बड़ा दिल है। आपको रिटायर लाइफ के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपने भारतीय ध्वज को देश के लिए खेलकर हमेशा उच्च स्थान पर रखा है।

Latest Cricket News