A
Hindi News खेल क्रिकेट जब CSK ने धोनी को खरीदा तो लगा किसी ने सीने में खंजर घोंप दिया हो: दिनेश कार्तिक

जब CSK ने धोनी को खरीदा तो लगा किसी ने सीने में खंजर घोंप दिया हो: दिनेश कार्तिक

तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा चुके दिनेश कार्तिक को चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आज तक खेलने का मौका नहीं मिला है।

<p>जब CSK ने धोनी को खरीदा...- India TV Hindi Image Source : TWITTER जब CSK ने धोनी को खरीदा तो लगा किसी ने सीने में खँजर घोप दिया हो : दिनेश कार्तिक

तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा चुके दिनेश कार्तिक को चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आज तक खेलने का मौका नहीं मिला है। इसी को लेकर दिनेश कार्तिक ने अपना दर्द बयां किया है। दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि जब आईपीएल की पहली नीलामी में सीएसके ने उनकी जगह महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में शामिल किया था तो उन्हें इससे बड़ा झटका लगा था।

हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज चैट शो में बोलते हुए कार्तिक ने कहा कि जब सीएसके ने उन्हें नहीं चुना तो वो वो उनके लिए दिल में खंजर के चुभने जैसा था। कार्तिक आईपीएल में छह फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके खेला है, लेकिन वह कभी भी तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा नहीं रहे हैं।

कार्तिक ने कहा, "2008 में नीलामी के दौरान मैं ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर था और उस समय तमिलनाडु की ओर से मै एकमात्र खिलाड़ी था, जो नेशनल टीम का हिस्‍सा थे। मुझे पूरा भरोसा था कि सीएसके के साथ ही जाऊंगा। बस मन में एक सवाल था कि कप्‍तानी मिलेगी या नहीं। ये सब मेरे दिमाग में चल रहा था।

उन्होंने आगे कहा, "आईपीएल नीलामी में सीएसके ने सबसे पहले एमएस धोनी को 1.5 मिलियन में खरीदा था। वह मेरे एकदम पास बैठे था। लेकिन उन्होंने भी मुझे नहीं बताया कि वह सीएसके की टीम में जाने वाले थे। मुझे लगता है कि शायद वह भी नहीं जानता थे, लेकिन वह मेरे दिल में खंजर चुभने जैसा था।" कार्तिक ने आखिर में कहा, "उस वक्त मैंने सोचा कि वे मुझे बाद में चुनेंगे। लेकिन इस बात को 13 साल हो गए है और मैं अभी भी सीएसके की ओर कॉल का इंतजार कर रहा हूं।"

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक आईपीएल के पहले सीजन 2008 से ही टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। वह दिल्ली, मुंबई, पंजाब, बेंगलौर, गुजरात और कोलकाता की ओर से खेल चुके हैं। कार्तिक के नाम आईपीएल के 182 मैचों में 27.06 की औसत और 129.80 की स्ट्राईक रेट से 3654 रन दर्ज हैं। इसमें 18 अर्धशतक भी शामिल हैं।

Latest Cricket News