A
Hindi News खेल क्रिकेट नेहरा का चीफ़ सिलेक्टर को करारा जवाब कहा, ''न उनसे पूछकर खेलना शुरु किया था, न उनसे पूछकर रिटायर हुआ''

नेहरा का चीफ़ सिलेक्टर को करारा जवाब कहा, ''न उनसे पूछकर खेलना शुरु किया था, न उनसे पूछकर रिटायर हुआ''

आशीष नेहरा ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद कहा, ''मेरे लास्ट मैच के बारे में सिलेक्शन कमिटी के चैयरमैन एम.एस.के. प्रसाद ने मुझसे बात नहीं की थी.

Nehra, Prasad- India TV Hindi Nehra, Prasad

नयी दिल्ली: बुधवार को दिल्ली के फ़ीरोज़शाह क्रिकेट ग्राउंड में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के पहले मैच के बाद आशीष नेहरा ने दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद एक बड़ा बयान दे डाला. नेहरा ने कहा, ''मेरे लास्ट मैच के बारे में सिलेक्शन कमिटी के चैयरमैन एम.एस.के. प्रसाद ने मुझसे बात नहीं की थी. इस बारे में मैंने रांची में विराट कोहली को बताया था."

मैंने विराट को मेरी योजना के बारे में बताया था

ग़ौरतलब है कि प्रसाद ने कहा था कि न्यूज़ीलैंड के साथ टी-20 सिरीज़ के बाद नेहरा के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. नेहरा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मैंने ऐसा सुना है...मुझे नहीं पता. सिलेक्शन कमेटी के चैयरमैन ने मुझसे कभी इस बारे में बात नहीं की. आपने मुझसे ये सवाल पूछा है और मैं आपको इस बारे में टीम मैनेजमेंट के साथ हुई बातचीत के बारे में बता सकता हूं. मैं जब रांची पहुंचा, मैंने  विराट को मेरी योजना के बारे में बताया और उसका रिएक्शन था- 'क्या आप इस बारे में पक्के हैं? आप अभी भी IPL में खेल सकते हैं. आप खिलाड़ी और कोच की हैसियत से खेल सकते हैं. इस पर मैंने कहा कि नहीं, मैं पूरी तरह रिटायर हो रहा हूं."

मैं किसी की इजाज़त लेकर नहीं जा रहा

espncricinfo के अनुसार नेहरा ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने विदाई मैच के लिए आग्रह नहीं किया था. "मैं बार बार ये कहता रहा हूं. ख़ुशक़िस्मती से ये मैच दिल्ली में पड़ा. मैंने अपने लिए विदाई मैच या इस तरह की कोई बात नहीं की थी. ये शायद भगवान ने मुझे मेरी 8-9 महीने की मेहनत का सिला दिया है. मैं उम्मीद करता हूं कि विराट और कोच रवि शास्त्री टीम मैनेजमेंट का हिस्सा हैं क्योंकि मैंने उन्हीं से इस बारे में बात की थी, किसी और से नहीं.  नेहरा ने कहा, "जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरु किया था, मैंने किसी सिलेक्टर से इजाज़त नहीं ली थी. अब जबकि मैं जा रहा हूं, किसी की इजाज़त लेकर नहीं जा रहा."

Latest Cricket News