A
Hindi News खेल क्रिकेट 3rd Test: कोच रवि शास्त्री ने बताया कोहली में है सचिन की ये सबसे बड़ी खूबी, ऐसे जीतते हैं मैच

3rd Test: कोच रवि शास्त्री ने बताया कोहली में है सचिन की ये सबसे बड़ी खूबी, ऐसे जीतते हैं मैच

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है कि कप्तान विराट कोहली का जुनून एकदम अलग है और खेल को लेकर उनकी समझ क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर के जैसी ही है।

विराट कोहली-रवि शास्त्री- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली-रवि शास्त्री

नॉटिंघम। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है कि कप्तान विराट कोहली का जुनून एकदम अलग है और खेल को लेकर उनकी समझ क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर के जैसी ही है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में दो शतक जड़े हैं और अब तक 440 रन बना चुके हैं। पांच मैचों की श्रृंखला में पहले दो मैच हारने के बाद पिछड़ी भारतीय टीम ने वापसी करते हुए ट्रेंट ब्रिज में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच जीत लिया। 

शास्त्री ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ के लिए माइक अथर्टन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘उनमें (कोहली) खेल को लेकर काफी जुनून है। उन्हें बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है। उन्हें कड़ी मेहनत करना पसंद है। खेल के प्रति उनकी लगन असाधारण है और मैंने इस तरह का कोई और खिलाड़ी नहीं देखा है। तैयारी, स्थितियों को ध्यान में रखने के लिहाज से मैं (सचिन) तेंदुलकर को उस श्रेणी में रखूंगा, वह जिस तरह से योजना बनाते हैं, स्थिति को समझते हैं। यह किसी भी इंसान में सबसे अच्छे गुण हैं।’’ उन्होंने कहा कि नॉटिंघम में 97 और 103 रन की दो शानदार टेस्ट पारियों के बावजूद कोहली अगले मैच में शून्य से शुरूआत करेंगे। 

कोच ने कहा, ‘‘मैं दावा करता हूं कि उन्होंने ये दोनों पारियों भुला दी हैं। वह बल्लेबाजी ऐसे उतरेंगे कि उन्होंने अब तक श्रृंखला में रन ही नहीं बनाए हैं।’’ पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने एक बार फिर कहा कि भारतीय टीम की गेंदबाजी भारतीय क्रिकेट इतिहास में ‘‘पिछले सर्वश्रेष्ठ आक्रमण से कहीं बेहतर है।’’ शास्त्री ने कहा, ‘‘वह कहीं बेहतर था। अगर आप देखें तो इंग्लैंड की दशाओं के लिहाज से दो असरदार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार हैं।’’ 

Latest Cricket News