A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL की नीलाामी में जब करोड़पति बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी तो पिता ने पूरे गाँव में बांटे रसगुल्ले

IPL की नीलाामी में जब करोड़पति बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी तो पिता ने पूरे गाँव में बांटे रसगुल्ले

कुछ ऐसी ही कहानी है पहले आईपीएल और बाद में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले खलील अहमद कि जो आईपीएल की नीलामी के चलते रातोंरात करोडपति बन गए थे।

Khaleel Ahmed- India TV Hindi Image Source : GETTY Khaleel Ahmed

दुनिया की सबसे बड़ी मानी जाने वली इंडियन प्रीमीयर टी20 लीग ( आईपीएल ) ने कई भारतीय युवा खिलाड़ियों को रातों रात स्टार बना दिया। इससे सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि उनके परिवार में भी चार चाँद लग गए। घरेलू क्रिकेट में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर करोड़ो रूपए बरसाकर ये लीग उस खिलाड़ी को एक दिन में करोड़ पति बना देती है। जिसके बाद उसके जीवन की तमाम समस्याए पल भर में खत्म हो जाती है। इस तरह आईपीएल भारत के युवा क्रिकेटरों के लिए एक वरदान की तरह है। जिसमें हर एक युवा खेलना चाहता है। कुछ ऐसी ही कहानी है पहले आईपीएल और बाद में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले खलील अहमद कि जो आईपीएल की नीलामी के चलते रातोंरात करोडपति बन गए थे।

इस तरह खलील के साथ उने परिवार की भी किस्मत रातों रात बदलें के कारण उनके पिता ने अब बताया है कि कैसे आईपीएल नीलामी में बेटे के चुने जाने के बाद उन्होंने राजस्थान के छोटे से शहर टोंक में रस्गुल्लें बाँटें थे। अहमद के पिता ने 2018 में हुए उनके शानदार आइपीएल ऑक्शन को याद करते हुए क्रिकबज से कहा, "मैं सुबह 7 बजे जगा, एक कप चाय पी और ऑक्शन देखना शुरु किया। मैं इसकी बारी का इंतजार करता रहा और जब इसका नंबर आया तब शाम के 7 बज रहे थे। मैंने पूरा दिन खाना नहीं खाया था और घर में कोई भी नहीं था। मेरे दिल जोर-जोर से धड़क रहा था, मैं बहुत घबरा रहा था। जब मैंने अंतिम धनराशि (3 करोड़ रुपये) देखी तब मुझे अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं हो रहा था।"

खलील अहमद की बड़ी बहन बताती हैं, "मुझे याद है, मैं एक वलीमा (रिसेप्शन) में थी। हम बस खाना खाना शुरु ही करने वाले थे कि मुझे मेरे कज़िन का फोन आया। जब मुझे मेरे भाई के ऑक्शन के बारे में पता चला, मैं पागलों की तरह हंसने लगी। लोगों को लगा कि मैं पागल हो गयी हूं- वे मुझसे बार-बार पूछने लगे कि क्या हुआ। मुझे याद है उस रात मैंने डिनर भी नहीं किया और परिवार के साथ जश्न मनाने वापस लौट आई!"

जश्न के बारे में अहमद की बहन आगे बताती हैं, "हम खलील अहमद को प्यार से 'रसगुल्ला' बुलाते थे। इसलिए जब हमें इतनी बड़ी ऑक्शन मिली, मेरे पिता जी रसगुल्लों की ढेर सारी टिन ले आए और हमने पूरे मालपुरा गांव, जो हमारा पैतृक गांव भी है, उसमें रसगुल्लों के ये टिन बांटे।"

ये भी पढ़ें - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर को नहीं है टी-20 विश्व कप होने की उम्मीद, आईसीसी से की यह अपील

खुद खलील अहमद भी याद करते हुए बताते हैं, "ऐसा ही जश्न भारतीय टीम में मेरे चुने जाने पर भी मनाया गया था। टोंक से कई लोग, हमारे रिश्तेदार से लेकर करीबी दोस्त और यहां तक कि ऐसे लोग भी जिन्हें मैं जानता तक नहीं था, मेरे घर आए। मुझे फूलों की माला पहनाई गई। मुझे ढेर सारे फूल और मिठाइयां दी गई थीं। छोटे से शहर में ऐसा ही होता है। एक इंसान की सफलता पूरे समुदाय की सफलता होती है। मुझे याद है, उस दिन मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा था।"

बता दें कि खलील अहमद टीम इंडिया के लिए अभी तक 11 वनडे मैच व 14 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम क्रमशः 15 व 13 विकेट शामिल है। ऐसे में खलील अभी भी टीम इंडिया में अपना स्थान स्थायी करने के लिए जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

Latest Cricket News