A
Hindi News खेल क्रिकेट हार की जिम्मेदारी लेने से कभी पीछे नहीं हटते धोनी : मोहित शर्मा

हार की जिम्मेदारी लेने से कभी पीछे नहीं हटते धोनी : मोहित शर्मा

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ की है।

<p>हार की जिम्मेदारी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हार की जिम्मेदारी लेने से कभी पीछे नहीं हटते धोनी : मोहित शर्मा

नई दिल्ली। कोरोना के चलते आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया हो जिससे धोनी की क्रिकेट में वापसी का इंतजार और भी लंबा हो गया है। क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बावजूद धोनी मौजूदा समय में भी क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ की है। मोहित शर्मा का मानना है कि चुनौतीपूर्ण समय में जब जिम्मेदारी लेने की बात आती है तो धोनी उसे स्वीकार करते हैं।

मोहित ने इंस्टाग्राम सत्र के दौरान कहा, ‘‘मैं जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें उनकी विनम्रता और कृतज्ञता की भावना उन्हें सबसे अलग करती है। एक कप्तान और नेतृत्वकर्ता में अंतर होता है और मेरा मानना है कि वह सच्चे नेतृत्वकर्ता हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब टीम जीत दर्ज करती है तो वह कभी इसका श्रेय नहीं लेते लेकिन जब टीम हारती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी लेते है। यह एक अच्छे नेतृत्वकर्ता की निशानी होती है और इसलिए मैं उनसे इतना अधिक प्रभावित हूं।"

यह भी पढ़ें- ब्रेट ली ने माना सचिन के आगे नहीं चलती थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की स्लेजिंग, मिलता था करारा जवाब

कोरोना के  कारण आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। मोहित अभी दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं और उनको लगता है कि जब भी आईपीएल खेला जाएगा तो उनकी टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। मोहित ने कहा, ‘‘मैंने आखिर में आपरेशन का फैसला किया और पिछले तीन महीने में फिटनेस पर ध्यान देने के बाद मैं वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने के लिये उत्साहित हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम बहुत मजबूत है और उसके पास हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे हम ट्राफी के लिये चुनौती पेश कर सकते हैं।’’

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News