A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन सा बल्लेबाज है सर्वश्रेष्ठ, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम

विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन सा बल्लेबाज है सर्वश्रेष्ठ, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम

टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसी एक को चुना है। 

Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV Rohit Sharma and Virat Kohli

नई दिल्ली| टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसी एक को चुना है। जिसके बारे में खुलासा करते हुए उन्होंने अपना वोट रोहित को दिया है। कैफ ने हालांकि भारतीय कप्तान की तारीफ की और कहा कि कोहली तीनों प्रारूपों में अलग स्तर पर पहुंच चुके हैं।

कैफ ने स्पॉटस्क्रीन यूट्यूब पेज पर कहा, "अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं रोहित की बल्लेबाजी देखना पसंद करूंगा। दोनों के सामने काफी लंबे करियर पड़े हैं और दोनों शानदार बल्लेबाज हैं। विराट कोहली अलग स्तर के खिलाड़ी हैं। टेस्ट में उनके रिकॉर्ड शानदार है। वह वनडे और टी-20 में भी शानदार खेल रहे हैं। लेकिन अगर मेरे पास विकल्प है तो रोहित शर्मा को सफेद गेंद से बल्लेबाजी करते देखना पसंद करूंगा।"

उन्होंने कहा, "उनकी बल्लेबाजी में सुंदरता है। उनके पास क्रिज पर हमेशा समय रहता था। वह कभी भी जल्दी में नहीं रहते। वह बड़ी आसानी से बल्लेबाजी करते हैं। जब गेंद को टाइम करते हैं तो गेंद काफी तेजी से जाती है। कई बल्लेबाज हैं जो काफी बड़े शॉट्स लगाते हैं लेकिन रोहित को देखते हुए आपको एहसास नहीं होगा कि उन्होंने शॉट मारने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें- बिना फैंस भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा, ख्वाजा ने बताई ये वजह

कैफ ने 2004 में चटगांव में खेले गए महेंद्र सिंह धोनी के पदार्पण मैचों को याद किया। धोनी के पदार्पण मैच में कैफ दूसरे छोर पर थे और धोनी बिना रन बनाए आउट हो गए थे। कैफ ने कहा कि धोनी की सफलता में उनका भी थोड़ा बहुत हाथ है, क्योंकि उन्हीं के कारण कप्तान सौरभ गांगुली ने 2005 में विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी को नंबर-3 पर भेजा।

धोनी ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी 148 रनों की पारी खेली थी और यहां से धोनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने लगा डाली 2।.10 किमी की दौड़, बताया ये कारण

कैफ ने हंसते हुए कहा, "धोनी पहले मैच में रन आउट हो गए थे और वह अच्छा स्कोर भी नहीं कर पाए थे। नंबर-6 और 7 पर आपको ज्यादा मौके नहीं मिलते। इसलिए गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापत्तनम में उन्हें ऊपर भेजा। इसलिए उनके आगे आने में मेरा भी हाथ है।"

( With agency Input Ians )

Latest Cricket News