A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज में कौन मारेगा बाजी? माइकल वॉन ने की भविष्यावाणी

इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज में कौन मारेगा बाजी? माइकल वॉन ने की भविष्यावाणी

माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड अपने घर में अगस्त-सितंबर में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को हरा देगा क्योंकि मेजबान टीम ड्यूक गेंदों के साथ अधिक सहज हैं।

Who will win the England-India Test series? Michael Vaughan predicted- India TV Hindi Image Source : BCCI Who will win the England-India Test series? Michael Vaughan predicted

लंदन। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड अपने घर में अगस्त-सितंबर में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को हरा देगा क्योंकि मेजबान टीम ड्यूक गेंदों के साथ अधिक सहज हैं जिनका उपयोग देश में टेस्ट क्रिकेट के लिए किया जाता है। भारत को इंग्लैंड के साथ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पूर्व कप्तान का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में जोए रूट और विराट कोहली टॉप स्कोरर होंगे जबकि जसप्रीत बुमराह और क्रिस वोक्स टॉप विकेट टेकर गेंदबाज साबित होंगे।

वॉन ने क्रिकट्रेकर को दिए एक साक्षात्कार में कहा, " इंग्लैंड जीतेगा। हमेशा जब इंग्लैंड को दौरा करना पड़ा है तो, उन पर ताबड़तोड़ प्रहार किया गया है। और हर बार जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया है, तो इसका उल्टा हुआ है। इंग्लैंड घर पर एक ऐसी टीम है जिसे ड्यूक गेंद से हराना बहुत मुश्किल है।"

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि विराट कोहली और जो रूट टॉप स्कोरर होंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह और क्रिस वोक्स सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रूप में उभरेंगे।"

46 साल के वॉन का मानना है कि 18 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देखना शानदार होगा।

पूर्व कप्तान ने कहा, " काइल जेमिसन के लिए टेस्ट करियर की शुरूआत शानदार रही है। उनके बाद पंत हैं, जोकि विश्व क्रिकेट के स्टार हैं। पिछले कुछ महीनों के दौरान उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, खासकर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में।"

Latest Cricket News