A
Hindi News खेल क्रिकेट ''काटकर देख लो, ख़ून निकलेगा, रेस्ट की ज़रुरत क्यों नही है?'' : विराट कोहली

''काटकर देख लो, ख़ून निकलेगा, रेस्ट की ज़रुरत क्यों नही है?'' : विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों को आराम देने के सवाल पर कहा कि उन्हें ही नहीं, सभी प्लेयर्स को आराम की ज़रूरत होती है.

Virat kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat kohli

कोलकाता: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों को आराम देने के सवाल पर कहा कि उन्हें ही नहीं, सभी प्लेयर्स को आराम की ज़रूरत होती है. कोहली ने दिलचस्प अंदाज़ में अपनी बात रखते हुए कहा- ''मैं रोबोट नहीं हैं। मेरी स्किन को काट कर यह चेक किया जा सकता है.''

श्रीलंका के ख़िलाफ़ कोलकाता टेस्ट से पहले आज बुधवार को मीडिया से कोहली ने कहा, 'तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को रेस्ट की ज़रूरत होती है। मुझे भी रेस्ट की ज़रूरत होती है। क्यों मुझे रेस्ट की जरूरत नहीं होगी? जब मुझे लगता है कि मेरी बॉडी को रेस्ट चाहिए मैं लेता हूं. मैं रोबोट नहीं हूं। आप मेरी चमड़ी को काट कर देख सकते हैं, इससे खून निकलेगा.' 

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ से आराम दिए जाने के फ़ैसले को सही ठहराते हुए कोहली कहा कि हर भारतीय क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है। जिसके ऊपर ज़्यादा प्रेशर होता है उसे आराम की ज़रूरत होती ही है. वह (पंड्या) भी उन्हें खिलाड़ियों में शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के ख़िलाफ़ 3 मैचों की टेस्ट सिरीज के लिए घोषित टीम में पहले हार्दिक पंड्या का नाम शामिल था लेकिन न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सिरीज़ के शुरू होने से ठीक पहले बीसीसीआई ने उन्हें आराम कराने का फैसला किया. इस बारे में स्टार ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड से रेस्ट देने का आग्रह किया था. 

उल्लेखनीय है कि बारिश की वजह से आज भारतीय टीम के अभ्यास नहीं कर सकी. खराब मौसम के कारण बुधवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को रद्द करना पड़ा। 

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन अधिकारी ने कहा, ''मौसम के कारण टीम के अभ्यास को रद्द कर दिया गया. टीम अब अपने होटल में ही रहेगी।'' मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अगले दो दिनों तक हल्की बारिश होगी. इसके बाद ही मौसम साफ होगा.

Latest Cricket News