A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं एंजेलो मैथ्यूज?

क्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं एंजेलो मैथ्यूज?

मैथ्यूज उन सीनियर क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने 2021-22 के केंद्रिय अनुबंध में पारदर्शिता की कमी का हवाला देकर इस पर सवाल खड़े किए थे।

<p>will angelo mathews retire from international...- India TV Hindi Image Source : GETTY will angelo mathews retire from international cricket?

श्रीलंका के क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने प्लान के बारे में जानकारी दी है।

न्यूवायर की रिपोर्ट में कहा, "सूत्रों के मुताबिक मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया कि वह फिलहाल मामले पर चर्चा कर रहे हैं और आने वाले सप्ताह में अपने फैसले के बारे में जानकारी देंगे।"

पूर्व कप्तान उन सीनियर क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने 2021-22 के केंद्रिय अनुबंध में पारदर्शिता की कमी का हवाला देकर इस पर सवाल खड़े किए थे।

मैथ्यूज 30 खिलाड़ियों में से एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया है। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट से अगले नोटिस तक उन्हें राष्ट्रीय जिम्मेदारी से दूर रखने के लिए कहा है।

पिछले महीने श्रीलंका के खिलाड़ियों ने केंद्रिय अनुबंध में पारदर्शिता की कमी का हवाला देकर इंग्लैंड दौरे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया था। हालांकि, बाद में यह दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार हुआ था जहां श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड दौरे के दौरान उपकप्तान कुशल मेंडिस, ओपनिंग बल्लेबाज दनुश्का गुनाथीलाका और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को बायो बबल के उल्लंघन के आरोप में स्वदेश भेजा गया था। ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेंगे की नहीं इस पर संशय बना हुआ है।

मैथ्यूज श्रीलंका के इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे। मैथ्यूज आखिरी बार सीमित ओवर की सीरीज में इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते नजर आए थे। वह इस दौरे से निजी कारणों के चलते बीच में ही लौट आए थे। इसके बाद वह मई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शामिल थे।

मैथ्यूज ने 2008 में डेब्यू किया था और वह टीम के अहम सदस्य रहे हैं। वह 25 वर्ष की उम्र में टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए थे और वह श्रीलंका के सबसे युवा कप्तान बने थे।

मैथ्यूज ने अपने खेल में ध्यान केंद्रित करने को लेकर 2017 में कप्तानी पद छोड़ा था। अभी तक मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए 90 टेस्ट, 218 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं।

भारत को श्रीलंका के साथ 13 से 25 जुलाई तक तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News