A
Hindi News खेल क्रिकेट Women ICC T20 Rankings : फाइनल में फ्लॉप होने के बाद आईसीसी रैंकिंग में हुआ शेफाली वर्मा को नुकसान

Women ICC T20 Rankings : फाइनल में फ्लॉप होने के बाद आईसीसी रैंकिंग में हुआ शेफाली वर्मा को नुकसान

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आईसीसी ने महिला टी20 रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें शेफाली वर्मा को दो पायदान का नुकसान हुआ है।

Women ICC T20 Rankings: Shafali Verma lost in ICC rankings after flopping in final - India TV Hindi Image Source : GETTY Women ICC T20 Rankings: Shafali Verma lost in ICC rankings after flopping in final 

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आज ताजा रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को दो पायदान का नुकसान हुआ है। शेफाली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में 78 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेलने वाली बेथ मूनी टॉप पर पहुंच चुकी है। वहीं स्मृति मंधाना को भी एक पायदान का नुकसान हुआ है। मूनी ने इस टूर्नामेंट की छह पारियों में 64 की औसत से सबसे अधिक 259 रन। फाइनल में मूनी ने 78 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया।

भारत के खिलाफ फाइनल में 39 गेंदों पर 75 रन की तूफानी पारी के बाद मूनी की सलामी जोड़ीदार एलिसा हीली ने दो पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट 13 पायदान की लंबी छलांग लगाकर अपने करियर की बेस्ट 31वें स्थान पर पहुंच गई है।

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर जेस जोनासेन करियर के सर्वश्रेष्ठ 728 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।नवंबर 2017 में नंबर चार पर आने के बाद उनके करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। उनकी टीम के साथी सोफी मोलिनक्स और डेलिसा किमिसन को भी 10-10 पायदान का फायदा हुआ है।

वहीं भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा भी 10 पायदान की छलांग लगाकर 43वें स्थान पर पहुंच गई है।

More To Follow.......

Latest Cricket News