A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए जेमिमाह रोड्रिग्स ने छोटी पिच का दिया सुझाव

महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए जेमिमाह रोड्रिग्स ने छोटी पिच का दिया सुझाव

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स और न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन का मानना है कि महिला क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ावा देने के लिए छोटी पिचों और छोटी गेंदों के इस्तेमाल जैसे नए तरीकों को आजमाया जा सकता है।

<p>महिला क्रिकेट को...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए जेमिमाह रोड्रिग्स ने छोटी पिच का दिया सुझाव

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स और न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन का मानना है कि महिला क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ावा देने के लिए छोटी पिचों और छोटी गेंदों के इस्तेमाल जैसे नए तरीकों को आजमाया जा सकता है। दोनों खिलाड़ियों ने कहा कि पुरुष और महिला क्रिकेट की तुलना नहीं की जा सकती है और कुछ बदलावों से दुनिया भर में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर मेल जोंस द्वारा संचालित 1 घंटे के 100% वेबिनार सीरीज की चौथी किस्त के दौरान रॉड्रिक्स और डिवाइन ने शॉर्ट पिच, छोटी गेंदें और सुपर-सब्स्टिट्यूट (विकल्प) जैसे विषयों पर चर्चा की। जेमिमाह ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो पुरुष और महिला क्रिकेट की तुलना नहीं कर सकते हैं। आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि दोनों के बीच मामूली अंतर हैं।"

उन्होंने कहा "लेकिन, हाँ, मेरा मतलब है, हम छोटी पिच भी आज़मा सकते गैं। अगर वह खेल को बेहतर बनाने और अगले स्तर तक ले जाने में मदद करने वाला है, तो क्यों नहीं? आप जानते हैं, यह एक तरह का विचार है, इसके बारे में सोचें, क्योंकि हम आखिर में खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं।" जेमिमाह ने आगे कहा, "हम चाहतें हैं कि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस खेल को देखें और ज्यादा लोग इस खेल जुड़े। तो, हाँ, मुझे लगता है कि यह एक अच्छा विचार है।"

दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड के कप्तान सोफी डिवाइन को लगता है कि क्रिकेट पिच के पारंपरिक आकार के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। हालांकि, उसने गेंद के आकार के संबंध में बदलाव का सुझाव दिया।

डिवाइन ने कहा, "मैं छोटी गेंद की बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन पिच को उसी आकार में रखते हुए। मुझे लगता है कि पेसर तेज गेंदबाजी करने में सक्षम हो रहे हैं, स्पिनर गेंद को अधिक स्पिन करने में सक्षम हो रहे हैं।"

Latest Cricket News