A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल 2020 के अंतिम सप्ताह में होगा महिला टी20 चैलेंज, चार टीमें लेंगी हिस्सा

आईपीएल 2020 के अंतिम सप्ताह में होगा महिला टी20 चैलेंज, चार टीमें लेंगी हिस्सा

महिला चैलंज टी20 में चार टीमों के भाग लेने के चलते इसमें 6 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमे पिछले तीन दो साल की तरह फ़ाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा।

Harmanpreet Kaur and Smriti Mandhana- India TV Hindi Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur and Smriti Mandhana

साल 2019 की तरह जयपुर के ही सवाई मानसिंह स्टेडियम में महिला आईपीएल टी20 चैलंज के मुकाबले आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के सप्ताह में खेले जाएंगे। इस बार चैलंज में चार टीमें खेलेंगी हलांकि अभी तक चौथी टीम का नाम सामने नहीं आया है। 

महिला चैलंज टी20 में चार टीमों के भाग लेने के चलते इसमें 6 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमे पिछले तीन दो साल की तरह फ़ाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। 

गौरतलब है कि महिला आईपीएल के सपने को साकार करने के लिए साल 2018 से महिला टी20 चैलेंज आईपीएल के बीच में खेले जा रहे हैं। सबसे पहले सिर्फ दो टीमों ने भाग लिया था जिसमें सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत कौर जबकि ट्रेलब्लेज़र की कप्तान स्मृति मंधाना थी। उसके बाद साल 2019 में इसमें एक और टीम आई जिसकी कप्तान अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज बनी थी।  

बता दें कि पिछली दोनों बार से महिला टी20 चैलेंज की विजेता हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम सुपरनोवास रही है। जिसके बाद महिला टी20 के तीसरे सीजन का पूरा कार्यक्रम और इसमें खेलने वाली महिला विदेशी खिलाड़ियों की घोषण भी समय के अनुसार की जाएगी। इसे महिला आईपीएल की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।  

Latest Cricket News