A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला विश्व कप: नाइट का शतक, पाकिस्तान को 378 का विशाल लक्ष्य

महिला विश्व कप: नाइट का शतक, पाकिस्तान को 378 का विशाल लक्ष्य

यह इंग्लैंड का एकदिवसीय में दूसरा बड़ा स्कोर है। वहीं महिला एकदिवसीय क्रिकेट में पांचवा सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि धीमी और खराब रही। उसने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे।..

women world cup - India TV Hindi women world cup

नई दिल्ली: नताली स्काइवर (137) और कप्तान हीथर नाइट (106) के शानदार शतक के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने महिला विश्व कप के पांचवें मैच में मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ 378 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 377 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। (टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन करेंगे रवि शास्त्री, 9 जुलाई है आखिरी तारीख)

यह इंग्लैंड का एकदिवसीय में दूसरा बड़ा स्कोर है। वहीं महिला एकदिवसीय क्रिकेट में पांचवा सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि धीमी और खराब रही। उसने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। लेकिन इसके बाद नताली और नाइट ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 213 रनों की विशाल साझेदारी की।

नाइट थोड़ा धीमे खेलीं, लेकिन नताली ने तेजी से रन बनाए। नताली ने 92 गेंदों का सामना किया और 14 चौके तथा चार छक्के लगाए। नाइट ने अपनी पारी में 109 गेंदें खेलीं और 12 चौकों के साथ दो छक्के लगाए। (ICC Women's World Cup: भारत की शानदार शुरुआत, इंग्लैंड को 35 रन से हराया)

नाइट 255 के कुल स्कोर पर आउट हुईं तो नताली 279 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटीं। अंत में डेनियल व्याट ने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की नाबाद तेज तर्रार पारी खेली। उनके अलावा फ्रान विल्सन ने 19 गेंदों में छह चौकों की मदद से 33 रन बनाते हुए इंग्लैंड को मजबूत स्कोर प्रदान किया। पाकिस्तान की तरफ से अस्माविया इकबाल ने तीन विकेट लिए। कायनात इम्तियाज को दो और नासरा संधु को एक सफलता मिली।

Latest Cricket News