A
Hindi News खेल क्रिकेट Women World Cup: भारत के सामने रखा द. अफ़्रीका ने 274 रनों का लक्ष्य

Women World Cup: भारत के सामने रखा द. अफ़्रीका ने 274 रनों का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां महिला विश्व कप में भारत के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा है।

Lizelle Lee of South Africa- India TV Hindi Lizelle Lee of South Africa

लिसेस्टर (इंग्लैंड): दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां महिला विश्व कप में भारत के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा है। द. अफ़्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 273 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लीजेले ली ने सर्वाधिक 92 रन बनाए जबकि कप्तान डेन वान निएकेर्क ने 57 रनों का योगदान किया।  

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और शिखा पांडे ने दूसरे ओवर में ही विकेट निकालकर टीम में शामिल करने के कप्तान मिताली राज के फ़ैसले को सही ठहरा दिया। शिखा ने लॉरा वोल्वार्डट (1) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलात दिलाई लेकिन इसके बाद ली और तृषा चेट्टी (24) ने पारी को संभाल लिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली एकता बिष्ट ने चेट्टी को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। 

ली को 132 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत कौर ने आउट किया। 65 गेंदों में 10 चौके और सात छक्कों से तूफानी पारी खेलने वाली ली 21वें ओवर की चौथी गेंद पर पगबाधा करार दे दी गईं। 

मिग्नोन डु प्रीज (22) और मारिजाने कैप (29) क्रमश: 160 और 162 रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। यहां अफ्रीकी टीम थोड़ी संकट में आ गई थी। 

कप्तान ने हालांकि जिम्मेदारी भरी पारी खेली और एक छोर पर खड़ी रहीं। अंत में उन्होंने सुने लुस (16), चोले ट्रायोन (24) के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को चुनौती पूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। 

49वें ओवर की चौथी गेंद पर शिखा ने उन्हें पवेलियन लौटाया। उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदें खेलीं और सात चौके के अलावा एक छक्का लगाया।

भारत के लिए शिखा ने तीन विकेट लिए। एकता और हरमनप्रीत को दो-दो सफलताएं मिलीं। पूनम यादव और झूलन गोस्वामी के हिस्से एक-एक विकेट आया।

Latest Cricket News