A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला एशिया कप में हुआ चौंकाने वाला मैच, थाईलैंड से हार गई श्रीलंका टीम

महिला एशिया कप में हुआ चौंकाने वाला मैच, थाईलैंड से हार गई श्रीलंका टीम

एशिया कप में उलटफेर का सिलसिला जारी है और लगातार चौंकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं।

<p>श्रीलंकाई समर्थक</p>- India TV Hindi श्रीलंकाई समर्थक

महिला एशिया कप में उलटफेर का सिलसिला जारी है। हाल ही में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर उलटफेर किया था। वहीं, अब थाईलैंड की टीम ने श्रीलंका को हराकर हर किसी को चौंका दिया है। थाईलैंड की जीत इसलिए भी खास है क्योंकि इस टीम के पास अब तक अंतरराष्ट्रीय स्टेटस नहीं है और श्रीलंकाई टीम कई सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम शुरुआत सधी हुई रही और अनुष्का संजीवनी और यसोदा मेंडिस ने टीक को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े।

जब टीम का स्कोर 31 रन पहुंचा तब मेंडिस (22) रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हो गईं। इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और टीम ने लगातार विकेट खोए। श्रीलंका का दूसरा विकेट 36, तीसरा 54, चौथा 59, पांचवां 64, छठा 71, सातवां 93, आठवां 93, 9वां 101 और आखिरी विकेट 104 पर गिर गया। थाईलैंड की तरफ से वॉन्गपाका लींगप्रासर्ट ने 5 और सोर्ननरिन टिपोक ने 2 विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही और श्रीलंका को पहले विकेट के लिए 43 रन तक का इंतजार करना पड़ा। पहला विकेट गिरने के बाद भी बल्लेबाजों ने रन बनाने जारी रखे और श्रीलंकाई गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। हालांकि इस बीच विकेट भी गिर रहे थे। आखिर में थाईलैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 रनों की जरूरत थी। जिसे टीम ने आसानी से बनाकर मैच जीत लिया।

Latest Cricket News