A
Hindi News खेल क्रिकेट T-20 में 15 साल के आकाश का चमत्कार, बिना रन दिए कर दिया पूरी टीम को आउट

T-20 में 15 साल के आकाश का चमत्कार, बिना रन दिए कर दिया पूरी टीम को आउट

राजस्थान में एक घरेलू प्रतियोगिता में एक लड़के ने ऐसा कमाल कर दिखाया जो किसी चमत्कार से कम नही है. 15 साल के आकाश चौधरी ने बिना कोई रन दिए 10 विकेट ले डाले.

Akash Chaudhry- India TV Hindi Akash Chaudhry

जयपुर/ नयी दिल्ली: क्रिकेट को मूलत: बल्लेबाज़ों का खेल कहा जाता है क्योंकि बॉलरों की अक़्कसर धुनाई होती है. नियम भी ऐसे हैं जो बल्लेबाज़ के पक्ष में ज़्यादा झुके दिखते हैं. टेस्ट में फिर भी गेंदबाज़ फिर भी कभी-कभी बल्लेबाज़ों पर हावी हो जाते हैं लेकिन वनडे, ख़ासकर टी-20 में तो बॉलर क़िस्मत के भरोसे ही रहते हैं. टी-20 में विकेट लेने से ज़्यादा ज़रुरत होती है किफ़ायती बॉलिंग की. लेकिन राजस्थान में एक घरेलू प्रतियोगिता में एक लड़के ने ऐसा कमाल कर दिखाया जो किसी चमत्कार से कम नही है. 15 साल के आकाश चौधरी ने बिना कोई रन दिए 10 विकेट ले डाले.

घरेलू टी-20 मुकाबले में बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज आकाश ने दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया है। पीटीआई के अनुसार स्‍व. भवेर सिंह टी20 टूर्नामेंट में पर्ल एकेडमी के ख़िलाफ़ आकाश ने यह उपलब्‍धि हासिल की. पर्ल एकेडमी ने टॉस जीतने के बाद फील्डिंग का फैसला किया. दिशा क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 20 ओवरों में 156 रन बनाए. जवाब में पर्ल एकेडमी की पूरी टीम चौधरी के करिश्‍मे के चलते सिर्फ 36 के स्‍कोर पर ऑल-आउट हो गई. पहले ओवर में आकाश ने दो विकेट्स लिए। दूसरे और तीसरे ओवर में फिर दो विकेट लिए और अपने चौथे व आखिरी ओवर में चार विकेट लिए. आखिरी ओवर में आकाश ने हैट्रिक भी ले डाली. 2002 में जन्‍मे आकाश राजस्‍थान-उत्‍तर प्रदेश बॉर्डर से सटे भरतपुर जिले से आते हैं. मैच में उनकी स्‍कोर लाइन 4-4-0-10 रही.

आपको बता दें कि फ़रवरी 1999 में दिल्ली के फ़ीरोज़शाह स्टेडियम में अनिल कुंबले ने पाकिस्‍तान के ख़िलाफ़ एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था. वह ये कारनामा करने वाले दूसरे बॉलर हैं. उनके पहले 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरी पारी में ये कारनामा किया था.  

Latest Cricket News