Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: एबी डिविलियर्स की...

World Cup 2019: एबी डिविलियर्स की जगह लेने के लिए मची होड़, ये दो खिलाड़ी हैं रेस में आगे

साउथ अफ़्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने हाल ही में IPL-2018 के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेकर न सिर्फ क्रिकेट जगत को चौंका दिया बल्कि साउथ अफ़्रीका के कोच ओटिस गिब्सन भी हैरान रह गए.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 May 2018, 12:31:22 IST

नयी दिल्ली: साउथ अफ़्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने हाल ही में IPL-2018 के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेकर न सिर्फ क्रिकेट जगत को चौंका दिया बल्कि साउथ अफ़्रीका के कोच ओटिस गिब्सन भी हैरान रह गए. गिब्सन ने कहा कि डिविलियर्स की सन्यास की घोषणा से वह हतप्रद रह गए. बहरहाल उनका मानना है कि डिविलियर्स की ग़ैरमौजूदगी में उनके पास विश्व कप की तैयारी करने के लिए काफ़ी समय है. विश्व कप 12 महीने दूर है और इस दौरान 23 वनडे मैच खेले जाने हैं.

गिब्सन ने कहा, "डिविलियर्स की घोषणा से मुझे धक्का लगा. घोषणा के पहले उन्होंने मुझे सुबह फ़ोन करके बताया कि वह क्या करने जा रहे हैं. हमने इस बारे में लंबी बातचीत की, 'तुम्हें पक्का पता है कि तुम सही फ़ैसला करने जा रहे हो?' उन्होंने कहा हां. उन्होंने उनके करीबी लोगों से बात की है और उन्होंने कहा कि वह थक चुके हैं. बेशक़ ये बहुत निराशाजनक है. वह दुनियां के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. विश्व कप में उनकी मौजूदगी से बहुत फ़र्क पड़ता और ये बात वो भी जानते हैं. हां, ये देश और विश्व क्रिकेट के लिए बहुत निराशाजनक है लेकिन अब दूसरे लोगों को मौक़ा मिलेगा. अगर मैं जवान क्रिकेटर होता तो नंबर चार की जगह पाने के लिए कुछ भी कर सकता था."

Aiden Markram

गिबा्सन ने हालंकि संभावित उम्मीदवारों के नाम नहीं गिनाए लेकिन उन्होंने एडन मार्करम और डीन एल्गर का ज़िक्र किया. मार्करम ने भारत के साउथ अफ़्रीकी दौरे पर पांच वनडे मैचों में कप्तानी की थी. एल्गर ने लिस्ट ए के तीन मैचों में सरे के लिए तीन अर्धशतक लगाए हैं. एल्गर का मामला दिलच्सप है क्योंकि साउथ अफ़्रीका के लिए सिर्फ़ छह वनडे खेले हैं और 2015 के बाद से एक भी वनडे नहीं खेला है. 

Dean Elgar

गिब्सन का कहना है कि "जब बात विश्व कप के लिए टीम चुनने की होती है तो हम ऐसे खिलाड़ी चुनेंगे जो उस कंडीशन्स में प्रदर्शन कर सकें. डीन चूंकी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए उनका दावा बनता है."

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन