A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: सेमीफाइनल से लगभग बाहर होने के बाद भी साउथ अफ्रीका खेलेगा पूरी ताकत से, कोच गिब्सन ने कही बड़ी बात

World Cup 2019: सेमीफाइनल से लगभग बाहर होने के बाद भी साउथ अफ्रीका खेलेगा पूरी ताकत से, कोच गिब्सन ने कही बड़ी बात

फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली टीम का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। उसे छह मैचों में केवल एक जीत और वह कमजोर अफगानिस्तान के खिलाफ मिली है। 

Ottis Gibson- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Ottis Gibson, Coach South Africa

बर्मिंघम। दक्षिण अफ्रीका किसी चमत्कार के दम पर ही सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा लेकिन कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि टीम अपने बाकी बचे तीन मैचों में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली टीम का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। उसे छह मैचों में केवल एक जीत और वह कमजोर अफगानिस्तान के खिलाफ मिली है। 

विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा। इसके बाद वह श्रीलंका और आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। 

गिब्सन ने कहा, ‘‘हमें अभी तीन मैच खेलने हैं और हम कम से कम उस तरह से खेल सकते हैं जैसा कि हम चाहते हैं। टीम में कुछ खिलाड़ी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं और मैं चाहता हूं कि दमदार प्रदर्शन करके इस टूर्नामेंट को अलविदा कहें। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो भविष्य में भी विश्व कप में खेलेंगे। वे अपनी छाप छोड़ना पसंद करेंगे। हम इस तरह से टूर्नामेंट को देख रहे हैं। ’’ 

लेग स्पिनर इमरान ताहिर और बल्लेबाज जेपी डुमिनी टूर्नामेंट के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। एडेन मार्कराम, कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी टीम के युवा सदस्य हैं।

Latest Cricket News