A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: पाकिस्तान को हराने के बाद कोहली ने बचपन की ये ख़ास तस्वीर पोस्ट कर जीता सबका दिल

World Cup 2019: पाकिस्तान को हराने के बाद कोहली ने बचपन की ये ख़ास तस्वीर पोस्ट कर जीता सबका दिल

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इन्स्टाग्राम पर एक बचपन की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनका आगे बढ़ने का जुनून आज भी झलकता दिखाई दे रहा है।

विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CRICKET WORLD CUP विराट कोहली, कप्तान भारत 

इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर जीत दर्ज की और इतिहास को बनाए रखा। भारतीय टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर पाकिस्तान को 89 रन से मात देकर दो साल पहले चैम्पियंस ट्राफी 2017 का बदला भी ले लिया। ऐसे में जीत के बाद सभी खिलाड़ियों ने अपने-अपने अंदाज में सोशल मीडिया में फैन्स का शुक्रिया अदा किया तो वही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इन्स्टाग्राम पर एक बचपन की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनका आगे बढ़ने का जुनून आज भी झलकता दिखाई दे रहा है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अंदर रनों की भूख से कही ज्यादा जीत की भूख है। उन्हें क्रिकेट के मैचे में हार कतई रास नहीं आती है। जिसके चलते उन्होंने कई इंटरव्यू में ये खुलासा किया है कि उन्हें हार बिलकुल पसंद नहीं आती थी। कोहली हमेशा कहते आ रहे हैं कि जब बचपन में वो अपने पिता के साथ मैच देखते थे और टीम इंडिया हार रही होती थी तो वो अपने पिता से कहते थे कि काश! मैं वहाँ होता तो टीम इंडिया को मैच जीता देता।

कोहली की यही दृढ और जीत की इच्छा शक्ति उन्हें क्रिकेट के एक महान खिलाड़ी बनाती है। उनकी खेल के प्रति इसी लगन का परिणाम है की टीम इंडिया का विश्व 2019 में विजयी अभियान जारी है। बीती रात पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही अपने बचपन में खड़े होने के अंदाज से टीम इंडिया की जर्सी के साथ खडें होने वाले अंदाज की फोटो को एक साथ लगाया तो फैन्स ने इस फोटो को काफी सराहा। कोहली ने इस फोटो के साथ लिखा कि 90 के दशक से जारी! 

जिसके बाद कई लोगों ने कोहली को क्रिकेट महारथी बताया तो एक ने कहा कि कोहली बल्लेबाजी, कप्तानी, एक्टिंग, और फिटनेस से लेकर तमाम चीज़ों के साथ काफी अच्छे से बैलेंस बनाकर चल रहे हैं। इसलिए ये इंसान नहीं भगवान के समान है।

बता दें की विश्व कप में टीम इंडिया के चौथे मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 65 गेंदों में 77 रन की पारी खेली।जिसके बाद वो मोहम्मद आमिर की गेंद पर बिना आउट हुए पवेलियन की ओर चल दिए तो अंपायर को उन्हें आउट देना पड़ा। हालाँकि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस समय विश्व कप की अंकतालिका में 4 मैचों में तीन जीत और एक ड्रा के साथ 7 अंक लेकर तीसरे पायदान पर है।

Latest Cricket News