A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप 2019; पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने रचा इतिहास, 27 साल बाद तोड़े ये रिकॉर्ड

विश्व कप 2019; पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने रचा इतिहास, 27 साल बाद तोड़े ये रिकॉर्ड

जावेद ने वर्ल्ड कप 1992 में 437 रन बनाए थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 96 रनों की शानदार पारी खेल बाबर आजम ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर के नाम अब इस वर्ल्ड कप में 438 रन हो गए हैं।

बाबर आजम- India TV Hindi Image Source : AP बाबर आजम

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच इस समय लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 43वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आज भले ही शतक से चूंक गए हो, लेकिन उनके द्वारा खेली गई 96 रन की पारी ने 27 साल पुराना जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जी हां, ये रिकॉर्ड है एक वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का।

इस वर्ल्ड कप से पहले किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम था। जावेद ने वर्ल्ड कप 1992 में 437 रन बनाए थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 96 रनों की शानदार पारी खेल बाबर आजम ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर के नाम अब इस वर्ल्ड कप में 438 रन हो गए हैं।

उल्लेखनीय है, अगर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो उन्हें बांग्लादेश को बड़े अंतर से मात देनी होगी, वहीं हाल ही में आए आंकडों के अनुसार अगर पाकिस्तान की टीम पहली इनिंग में 308 रन से कम का स्कोर बनाती है तो वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

Latest Cricket News